- हापुड़ अड्डे पर स्कूटी सवार दो युवकों पर पुलिस ने बरसाए डंडे

- सोतीगंज में बाइक से घूम रहे युवकों को दारोगा ने जड़े तमाचे

- दोनों जगह की वीडियो सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

Meerut। देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए रविवार को जनता कफ्र्यू का ऐलान किया गया था। संडे को जनता कफ्र्यू के दौरान अनावश्यक रूप से घूम रहे दो युवकों पर पुलिस ने लाठी फटकारी। इस दौरान युवकों ने दवाई लेने जाने की बात कही तो दारोगा ने उनसे पर्चा मांगा लेकिन वह डॉक्टर का पर्चा भी नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने डांट फटकार कर चेतावनी देकर छोड़ दिया। वहीं दूसरा मामला सोतीगंज में देखने को मिला, सोतीगंज में दारोगा ने स्टाइलिश बाइक से जा रहे दो युवकों को दबोच लिया। पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे सके तो दारोगा ने तमाचे मारने शुरू कर दिए। दोनो ही जगह की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दवा का पर्चा नहीं दिखाया

हापुड़ अड्डे पर इस्लामाबाद चौकी इंचार्ज भुवनेश कुमार डयूटी पर तैनात थे, उन्होंने स्कूटी पर लिसाड़ी गेट के दो युवकों को आते हुए देखा तो उनसे यहां आने का कारण पूछा गया, उन्होंने दवाई लेने जाने की बात कही, जिस पर दारोगा ने दवाई का पर्चा दिखाने के लिए कहा गया, दोनो ही युवक पर्चा नहीं दिखा सके, जिसके बाद दारोगा भुवनेश कुमार ने गाली गलौज करते हुए डंडे मारने शुरू कर दिए। इसके साथ ही स्कूटी भी जब्त कर ली हालांकि कुछ देर बाद पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया। लाठी मारने की दारोगा की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है। दूसरा मामला सोतीगंज का देखने को मिला। यहां पर स्टाइलिस्ट बाइक पर दो युवक काफी देर से घूम रहे थे, जिस पर पुलिस ने बाइक सवार दोनो युवकों को रोक लिया। सदर थाने में तैनात दारोगा ने दोनो युवकों के तमाचे मारने शुरू कर दिए। यह भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इन्होंने कहा

कोरोना का मामला पूरे देश में बढ़ रहा है, इसके लिए सबका बचाव करना और कराना बहुत जरूरी है। अनावश्यक रूप से घूम रहे युवकों को रोका गया था, जिसके बाद छोड़ दिया गया था। मारपीट की बात जहां तक है तो जांच कर इस मामले को देखा जाएगा। फिलहाल सतर्कता बरती जा रही है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह

एसपी सिटी