अधिवक्ता व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की मदद से दबोचा गया सुहैल उर्फ नौशाद

तंदूर की रोटियों पर थूकने का आरोप, लोगों में आक्रोश, पुलिस ने समझाया

Meerut। शादी के खाने को दूषित करने वाले संप्रदाय विशेष के एक युवक को अधिवक्ता यशोदा यादव व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया। इसके पहले आक्रोशित लोगों ने उसकी पिटाई की, हालांकि पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया। इस संबंध में एक वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी।

ये था मामला

मेडिकल थाना क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित आरोमा गार्डन में 16 फरवरी को शादी समारोह था। तमाम लोग आए थे, और भोजन का आनंद उठा रहे थे। इसी बीच मौका देखकर संप्रदाय विशेष का एक युवक तंदूर की रोटियों को दूषित कर रहा था, वह रोटियों पर थूक रहा था। यह देख समारोह में आये एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। शुक्रवार को वीडियो का संज्ञान लेते हुए हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मेडिकल थाने पहुंचकर हंगामा करते हुए तहरीर दी थी। उधर, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई। शनिवार को एक महिला अधिवक्ता व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं की सहायता से ढेर मोहल्ला निवासी आरोपित सुहैल उर्फ नौशाद अलवी पुत्र अख्तर, और उसके ठेकेदार आइ-ब्लाक निवासी शकील के घर से गिरफ्तार कर लिया। सुहैल ने बताया कि वीडियो 16 फरवरी का है। उस समय भी कार्यक्रम में आये लोगों ने उसका विरोध किया था, लेकिन ठेकेदार के समझाने पर लोग शांत हो गए थे। इधर, मंडप संचालक रमन रस्तोगी का कहना है कि मंडप में विवाह आदि मांगलिक कार्यक्रम करने वाले लोग अपना हलवाई साथ लेकर आते हैं। हम तो केवल जगह उपलब्ध कराते हैं। पुलिसकर्मियों ने शनिवार को फुटेज देखी थी। उसमे युवक मंडप में घूमता दिख रहा था। आगे होने वाले कार्यक्रमों में हलवाईयों की जांच के बाद ही अनुमति दी जाएगी।

घर से पकड़ा

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने सुहैल उर्फ नौशाद के खिलाफ तहरीर दी थी। उसे शनिवार को उसके ठेकेदार के घर से पकड़ लिया गया है। इसके अलावा मंडप संचालक को भी भोजन बनाने वाली जगह पर कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

देवेश सिंह, सीओ सिविल लाइन