- ट्रेन में चाकूबाजी का मामला

- पीडि़तों ने पुलिस को पूरी कहानी बताई

Meerut: चलती ट्रेन में हुई चाकूबाजी की वारदात की जांच को लेकर पुलिस पूछताछ में जुट गई है। पुलिस को अभी कोई ठोस सुराग नहीं मिले हैं। पीडि़तों से पूछताछ के आधार पर पुलिस अभी कयास लगा रही है। जिसके आधार पर ही पुलिस अराजक तत्वों को पकड़ने के लिए दबिश दे देगी। उधर पीडि़तों से मिलने का सिलसिला जारी है। परिजन देर रात तक पहुंच गए थे। सोमवार को सहारनपुर के पूर्व कांग्रेस विधायक इमरान मसूद पीडि़तों से मिलने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल और मेडिकल पहुंचे।

सीट विवाद पर हुई थी चाकूबाजी

रविवार को कोच्ची देहरादून सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई थी। एक पक्ष ने थारदार हथियारों से हमला बोल दिया था। जिसमें एक शख्स की मौत हो गई थी। जबकि छह घायल हो गए थे। दो को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जबकि दो गंभीर को मेडिकल में। पीडि़तों के मुताबिक इससे पहले कोच्ची में शनिवार रात को सीट को लेकर विवाद हो गया था। हमलावर नशे में थे। उसके बाद ही रविवार को दोपहर में उन्होंने अपने कुछ और साथियों के साथ हमला बोल दिया था।

चाकू और पेचकस किया गया हमला

पूरे मामले की जांच रेलवे रोड थाना पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस भी अपनी जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस कयास ही लगा रही है। पुलिस के मुताबिक मृतक के शरीर पर छोटा छेद था। जो चाकू का नहीं था। पेचकस या फिर उसके जैसा कोई धारदार हथियार होगा। ऐसे में प्रतीत होता है कि हमला करने वाले कारिगर होंगे और अपने साथ लेकर आए होंगे। वहीं बाकी पीडि़तों पर छोटे चाकू से वार किया गया है। वहीं पूछताछ में पुलिस यह संभावना जता रही है कि हमला करने वाले मेरठ, सहारनपुर या फिर बुलंदशहर के होंगे। जो ट्रेन में किसी बोगी में होंगे और बाद में सभी एक ही बोगी में चढ़ कर घटना को अंजाम दिया होगा।

मामले की जांच शुरू कर दी है। पीडि़तों के पूछताछ के आधार पर आरोपियों के बारे में खाका तैयार किया जा रहा है। जल्द ही दबिश देकर उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

जनक सिंह पुंडीर, इंस्पेक्टर, रेलवे रोड