रैपिड का काम शुरू होते ही शहर में बढ़ी जाम की समस्या

जाम से निपटने के लिए बनाया गया प्लान अभी तक लागू नहीं

रैपिड के दूसरे चरण का काम शुरू होते ही लागू होगा ट्रैफिक का प्लान

Meerut । शहर में रैपिड रेल का काम तेजी से शुरू हो गया है। परतापुर से तेजी से काम बेगमपुल तक पहुंच गया है। वहीं, जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अभी कोई प्लान तैयार नहीं किया है। जो प्लान बनाया गया है, वह रैपिड के दूसरे चरण में काम शुरू होते ही लागू होगा।

जाम का संकट

रैपिड के कार्य के कारण बेगमपुल पर लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, तहसील सदर के बाहर भी काम शुरू हो गया है। दिल्ली रोड पर मैट्रो प्लाजा के पास भी लंबे जाम की समस्या से लोग परेशान हैं। ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक कोई भी प्लान पहले चरण के रैपिड काम के लिए तैयार नहीं किया है। अधिकारियों के मुताबिक रैपिड के पहले चरण के काम में कोई भी रूट डायवर्जन नहीं होगा। दूसरे चरण के काम पर रूट डायवर्ट किया जाएगा।

तैनात होगी पुलिस

ट्रैफिक टीआई दीन दयाल दीक्षित का कहना है कि कि यदि कहीं जाम लग रहा हे तो वह कंट्रोल रूम के नंबर पर कॉल करके शिकायत कर सकते है, जिसके बाद पुलिस को भेज कर जाम खुलवाया जाएगा।

यह बनाया गया है प्लान

पहला रूट

भैंसाली डिपो पर दिल्ली की तरफ से आने-जाने वाली बसों का संचालन दिल्ली रोड की बजाए तेजगढ़ी चौराहा, एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर, बिजली बंबा बाईपास, शॉप्रिक्स तिराहा से होकर निकाला जाएगा।

दूसरा रूट

दिल्ली से आने वाली बसें परतापुर बाईपास से कंकरखेड़ा फ्लाईओवर, कंकरखेड़ा थाने के सामने, कैंट फ्लाईओवर, टैंक चौराहा, बेगमपुल होती हुई भैंसाली डिपो पर आएगी।

ट्रकों के संचालन को दो नए रूट

ट्रांसपोर्ट नगर

ट्रांसपोर्ट नगर में आने-जाने वाले ट्रक टीपीनगर थाने के बराबर वाले रास्ते से निकलेंगे। वह बागपत रोड होते हुए हाईवे पर जुड़ जाएंगे और फिर अपने गंतव्य को निकल सकेंगे।

अन्य ट्रक के लिए

ट्रांसपोर्ट नगर के अलावा जो अन्य ट्रक होंगे, वे यूनिवíसटी रोड से पीवीएस रोड, बिजली बंबा बाईपास होते हुए दिल्ली रोड की तरफ निकल सकेंगे।

अंबाला बस अड्डा होगा शिफ्ट

बेगमपुल स्थित अंबाला बस अड्डे से मुजफ्फरनगर, रुड़की, सहारनपुर, अंबाला के लिए प्राइवेट बसें चलती हैं। इस बस अड्डे को मवाना बस अड्डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। भैंसाली अड्डे को भी शहर के बाहर शिफ्ट करने पर बातचीत चल रही है।

रैपिड का काम अभी पहले चरण का चल रहा है। दूसरे चरण का काम शुरू होते ही रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। अभी जो जाम की स्थिति बन रही है उसको लेकर ट्रैफिक पुलिस और होम गार्ड तैनात किए जाएंगे।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक, मेरठ।