चुनाव आयुक्त ने एसएसपी और डीएम से मांगा हत्याकांड पर जवाब

Meerut : प्रदेश में अब तक मेरठ में ही यह तीसरी हत्या हुई है, जिसे लेकर चुनाव आयोग गंभीर है। मंगलवार को डीएम और एसएसपी से गुड्डन हत्याकांड पर जवाब मांगा गया है। नामांकन से पहले संभावित प्रधान पद के दो प्रत्याशियों की हत्या गंभीर मामला है।

डीएम, एसएसपी से जबाव-तलब

प्रदीप की हत्या के पंद्रह दिन बाद ही इंचौली के तोफापुर में प्रधान पद के संभावित प्रत्याशी गुड्डन यादव की हत्या कर दी गई। इस वारदात को ग्राम प्रधान ईश्वर पक्ष के आनंद यादव ने अंजाम दिया है। हत्या के पीछे ग्राम प्रधान चुनाव में खड़े होना माना जा रहा है। गुड्डन की हत्या की गूंज लखनऊ से हुई तो डीएम और एसएसपी से जवाब मांगा गया है। हालांकि एसएसपी की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई गई है।

गांव में लगे थे गुड्डन के पोस्टर

पुलिस की कहानी चाहे जो हो किंतु सच्चाई तो यह है कि गुड्डन यादव ने प्रधान पद के प्रत्याशी के पोस्टर तक गांव में लगा रखे हैं, जिस प्रकार से नामांकन से पहले तीसरी हत्या हो चुकी है। उससे साफ है कि इस चुनाव में पुलिस खून खराबे को रोकने में नाकाम साबित होगी।

सामने आई पुलिस की लापरवाही

गुड्डन की हत्या के पीछे इंस्पेक्टर इंचौली की भी लापरवाही सामने आ रही है। गुड्डन के परिवार ने बताया कि ईश्वर पक्ष से उन्होंने गुड्डन की जान को खतरा बताया था। इसके बावजूद भी पुलिस ने गांव में जाकर कोई कार्रवाई नहीं की। यदि पुलिस दोनों पक्षों के लोगों के पास जाकर मामले को संज्ञान में लेती तो शायद गुड्डन यादव को बचाया जा सकता था।