भाइयों से कोरोना से रक्षा कवच का वादा लेंगी बहनें

बिना मास्क के बाहर नहीं निकलने का करेंगे वादा

Meerut। कोरोना काल में ही रक्षाबंधन का त्योहार तीन अगस्त यानि सोमवार को पड़ रहा है, ऐसे में जहां बहनें अपने भाइयों से रक्षा कवच का वादा करने को कह रही है, वहीं इसबार भाई भी अपने बहनों से हर हाल में कोरोना से रक्षा करने का वचन कर रहे है। उनके अनुसार वो कोरोना से रक्षा के लिए हर नियम को मानने के लिए तैयार है। यहां तक वो दूसरों को भी इसके लिए जागरुक करने के लिए भी तैयार हैं। ऐसे में में इस बार उन्होंने अपनी बहनों से ये वादा करने का फैसला लिया है कि वो कोरोना से खुद की अपने आसपास के लोगों सभी की सुरक्षा का ख्याल रखेंगे व दूसरों को भी जागरुक करेंगे।

पहनेंगे मास्क व रखेंगे ख्याल

भाई अपनी बहनों से ये वादा करने के लिए तैयार है कि वो बिना मास्क के बाहर नहीं निकलेंगे। वो कह रहे है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखेंगे, दूसरेां को भी इस नियम का पालन करने के लिए कहेंगे, कोई ऐसा दिखा तो उसको भी इस बारे में समझाएंगे व मास्क पहनने को कहेंगे। इसके साथ ही वो वादा कर रहे है बाहर की चीजे बिल्कुल नहीं खाएंगे। अपने आसपास साफ सफाई का ध्यान रखेंगे। इसके साथ ही वो वादा कर रहे हैं कि जो भी सामान लेंगे। पहले उसको सैनेटाइज करेंगे व अपने हाथ को भी सेनेटाइज करेंगे ताकि कोरोना संक्रमण से दूर रहेंगे।

काढ़ा भी पिएंगे

भाई अपनी बहनों से वादा कर रहे है कि वो इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा पिएंगे, इम्युनिटी के लिए वो ऐसी चीजें खाएंगे जिससे वो स्वस्थ रहे, इसके साथ ही वो दूसरों को भी बीमारी से बचने के लिए इम्युनिटी बढ़ाने की सलाह देंगे, इसके साथ ही इस समय में खाने वाली चीजों की जानकारी भी देंगे।

मैं इस बार अपनी बहन से वादा करुंगा कि मैं इस बार कोरोना के चलते परिवार के सदस्यों व आसपास के लोगों का पूरा ख्याल रखूंगा।

संदीप

मैं वादा कर रहा हूं कि कोरोना से सुरक्षा के लिए कुछ भी करुंगा, मैं अपने आसपास के लोगों को भी कोरोना से बचने के लिए जानकारी दूंगा। बचाव के लिए जानकारी दूंगा।

सन्नी

इस बार मैं वादा करता हूं अपनी व परिवार की व दोस्तों की सभी की सुरक्षा का ध्यान रखूंगा,कोरोनों में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जानकारी दूंगा, फतह

इम्युनिटी बढ़ाने के लिए मैं दूसरों को जागरुक करूंगा। अपना व आसपास के लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखूंगा। मैं बहन से वादा करूंगा।

पंकज