सिटी रेलवे स्टेशन का 40 फीसदी स्टाफ कोरोना संक्रमित

व्यवस्थाएं संभालने को दिल्ली से बुलाया गया स्टाफ

Meerut। कोरोना संक्रमण का असर अब सिटी रेलवे स्टेशन पर दिखाई दे रहा है। मेरठ सिटी स्टेशन का 40 प्रतिशत स्टाफ कोरोना संक्रमित है, जिससे कामकाज पर असर प्रभावित हो रहा है।

एक मौत और 15 संक्रमित

गत सप्ताह सिटी स्टेशन पर तैनात मुख्य टिकट परीक्षक और राष्ट्रीय हॉकी टीम अंपायर रहे वीरेंद्र सिंह का कोरोना से निधन हो गया था। बीते माह स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों पर कोरोना संक्रमण का संकट मंडराने लगा और एक-एक करके स्टाफ संक्रमित होना शुरू हो गया। इसमें सबसे पहले रिजर्वेशन काउंटर का स्टाफ कोरोना की चपेट में आया। जिसमें रिजर्वेशन काउंटर के 4 कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने के बाद अवकाश पर चले गए। ऐसे में रिजर्वेशन काउंटर की संख्या कम करके काम चलाया जा रहा है। इसके साथ ही 3 टीटी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए। इससे ट्रेनों में चेकिंग की व्यवस्था चरमरा गई। वहीं सिटी स्टेशन पर कार्यरत 5 स्टेशन मास्टर भी कोरोना संक्रमित होने के कारण अवकाश पर हैं। इसके साथ 2 रेलवे गार्ड और 1 ग्रुप डी कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में है। ऐसे में एक दर्जन से अधिक रेलवे कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने के कारण अवकाश पर हैं।

दिल्ली से मदद

कोरोना संक्रमण के कारण रेलवे का स्टाफ कम हो गया है। जिसका असर रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन से लेकर अन्य काम पर पड़ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए रेलवे ने मुख्यालय से मदद मांगी थी, जिसके चलते दिल्ली समेत आसपास के स्टेशन के स्टाफ को एडजस्ट कर काम पूरा कराया जा रहा है। हालांकि लॉकडाउन के कारण रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या काफी कम है जिसके कारण स्थिति कंट्रोल में है। बावजूद इसके कोरोना के कारण अवकाश पर गए स्टाफ की की कमी का असर रेलवे की व्यवस्थाओं पर दिखाई देने लगा है।

हमारा काफी स्टाफ कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने के कारण अवकाश पर है। ऐसे में स्टेशन पर व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं। हालांकि अन्य स्टाफ को एडजस्ट कर काम चलाया जा रहा है।

आरपी सिंह, स्टेशन अधीक्षक