बंदी की सख्ती का कहीं पूरा असर, कहीं रही बेअसर

भगत सिंह मार्केट में हुआ हंगामा, श्रम विभाग की टीम का विरोध

Meerut। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बाजारों की साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था लागू कराने के लिए सोमवार को श्रम विभाग की टीम को सड़क पर उतरना पड़ा। भगत सिंह मार्केट में व्यापारियों ने टीम का विरोध करते हुए रमजान और नवरात्र तक बाजार खोलने की अपील की। शहर के विभिन्न बाजारों में बंदी का मिला-जुला असर दिखाई दिया।

हुआ विरोध

रमजान के चलते सोमवार को हापुड़ अड्डे पर भगत सिंह मार्केट में अधिकतर दुकानें खुली हुई थीं। बाजार खुलने की सूचना मिलने पर श्रम विभाग की टीम वहां पहुंची और बाजार बंद कराने का प्रयास किया। इस पर व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि मंगलवार से रमजान और नवरात्र दोनों शुरू हैं और ग्राहक खरीदारी करने बाजार में आ रहा है, ऐसे में यह सख्ती अगले सप्ताह से लागू की जानी चाहिए। बाद में श्रम विभाग की टीम व्यापारियों को चेतावनी देकर वापस चली गई। श्रम विभाग की टीम ने गढ़ रोड पर नंदनी प्लाजा में भी छापेमारी कर दुकानों को बंद कराया।

मिला-जुला असर

आमतौर पर हर सोमवार खुला रहने वाला रोहटा रोड का बाजार पूरी तरह बंद नजर आया। कंकरखेड़ा के मुख्य बाजार में भी यही हाल था। शास्त्रीनगर के सेंट्रल मार्केट में इक्का-दुक्का दुकानें खुली हुई थीं, लेकिन गली-मुहल्लों की दुकानों पर साप्ताहिक बंदी का असर नजर नहीं आया। गढ़ रोड, पीएल शर्मा रोड के बाजार में भी सख्ती का मिला-जुला असर दिखाई दिया।

पूजा की दुकानों पर हलचल

जिन बाजारों में दुकानें खुली हुई थीं, उनमें से ज्यादातर पूजन सामग्री की दुकानें थीं। ग्राहकों की हलचल इन्हीं दुकानों पर ज्यादा दिखाई दे रही थी।