सीसीएसयू में यूजी लेवल के लिए चल रहे हैं रजिस्ट्रेशन

करीब तीन घंटे परेशान रहे स्टूडेंट्स, दो बजे के बाद चली वेबसाइट

Meerut। सीसीएसयू में यूजी लेवल के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही हैं। ऐसे में मंगलवार को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट में आई दिक्कत के चलते स्टूडेंटस को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बार इसको लेकर यूनिवर्सिटी के हेल्पलाइन नंबर पर स्टूडेंट्स द्वारा कॉल भी की गई है। मगर समस्या का समाधान नहीं हो सका। करीब तीन घंटे बाद जाकर वेबसाइट काम चली, मगर वेबसाइट काफी स्लो चल रही थी। जिसकी वजह से स्टूडेंटस फार्म को भरने के बाद ठीक से वेरिफाई नहीं कर पाए।

वेरिफिकेशन व मोडिफिकेशन करने पड़ेंगे

स्टूडेंट्स के अनुसार फार्म भरते समय मंगलवार को सीसीएसयू की वेबसाइट में बहुत दिक्कतें आई। कभी वेबसाइट नहीं चली तो कभी फार्म भरते समय बीच में ही बंद हो गई। वहीं कुछ स्टूडेंट्स तो वेबसाइट बंद होने की वजह से फार्म ही नहीं भर पाए। वहीं कुछ स्टूडेंट्स अपने फार्म का वेरिफिकेशन नहीं कर पाए। स्टूडेंट्स के अनुसार अब उनको फार्म वेरिफिकेशन के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा मोडिफिकेशन का ऑप्शन दिया जाना चाहिए। जिससे वो अपने फार्म को चेक कर सकें और अगर कोई मिस्टेक हो तो उसे सही कर लें। रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा ने बताया कुछ स्टूडेंट्स के कॉल आए थे। वेबसाइट का सर्वर कि कुछ दिक्कत आई थी पर बाद में वो ठीक हो गई थी।

दोपहर बाद जाकर ठीक हुई वेबसाइट

साढे़ 11 बजे करीब ठप हुई सीसीएसयू की वेबसाइट दोपहर दो बजे के बाद ठीक हो पाई। ऐसे में यूजी में रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्टूडेंटस पूरे दिन परेशान रहे। बता दे कि मंगलवार तक यूजी लेवल के लिए 1 लाख 40 हजार सीटों के एवज में 17 हजार 117 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें 10 हजार के ही फार्म पूरे जमा हो पाए हैं।

मैंने फार्म कई बार जमा करने की कोशिश की लेकिन वेबसाइट बहुत ही स्लो थी। इसके चलते कहां क्लिक हुआ और फार्म सब्मिट भी हो गया।

अनु

मोबाइल से फार्म भरा नहीं जा रहा था। सोचा साइबर कैफे से करा लेता हूं। बाद में पता लगा वेबसाइट में ही दिक्कत चल रही है।

प्रभात

वेबसाइट नहीं चल रही थी, इसकी कंप्लेन कॉल करके यूनिवर्सिटी के हेल्पलाइन नंबर पर की थी। मगर फिर भी 2 बजे के बाद वेबसाइट चली।

प्रियंका मेहरा

वेबसाइट में दिक्कत आ रही थी। जिसके चलते फार्म तो जमा कर दिया पर एक बार वेरिफिकेशन करना है कि कुछ गलत तो नहीं भर गया।

सोनिया