- विश्वपटल पर मेरठ को पहचान दिलाने में चित्रकार करें सहयोग

Meerut: 1300 मीटर लंबी पेंटिंग बनाकर मेरठ विश्व रिकार्ड बनाएगा। पेंटिंग के माध्यम से मेरठ की पहचान को राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का प्रयास 'मेरा शहर मेरी पहल' संस्था कर रही है। शुक्रवार को कमिश्नर आलोक सिन्हा ने आयुक्त सभागार में व्यापक कार्ययोजना तैयार की।

बनेगा विश्व रिकार्ड

कमिश्नर ने कहा कि पेन्टिंग विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिये मेरठ में 14 नवम्बर 2016 को एक कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें लगभग 1300 मीटर लंबी पेन्टिंग बनाई जाएगी। करीब तीन हजार सक्रिय चित्रकार प्रतिभाग करेंगे। 1 अगस्त से 15 अक्टूबर तक चित्रकारों का पंजीकरण होगा। पंजीकरण फीस 400 रुपए है, किट संस्था मुहैया कराएगी। कमिश्नर ने मेरठ को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए इस आयोजन में शामिल होने की अपील चित्रकारों से की।

पुलिस-प्रशासन की भी भूमिका

बता दें कि 'मेरा शहर, मेरी पहल' संस्था की प्रेसीडेंट मैडम कमिश्नर हैं और यह संस्था प्रशासनिक सहयोग के साथ शहर में विभिन्न गतिविधियों का संचालन करती है। इस संबंध में हुई बैठक में तय हुआ कि डीएम, एसएसपी, उपाध्यक्ष एमडीए व आर्मी प्रतिनिधि की भूमिका भी तय की जाएगी। बैठक में पेन्टिंग प्रजेन्टेशन विशाल जैन ने दिया। एसके शर्मा, सीसीएसयू में फाइन आर्ट विभाग की डॉ। अलका तिवारी, डॉ। विश्वजीत बैम्बी आदि मौजूद थे।