एक बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने चलाई गोलियां

कास्मेटिक की दुकान पर शॉपिंग करने के लिए आई थी बीए की छात्रा

पुलिस बोली छात्रा के लगे है छर्रे, चल रही है जांच पड़ताल

कास्मेटिक की दुकान और एमएस इंफोटेक के शीशों में लगी गोलियां

Meerut। शाम के सात बजे, जगह थी माधवपुरम सेक्टर स्थित महाकालेश्वर मंदिर वाली गली, चार बदमाशों की बाइक पर एंट्री होती है। पिस्टल और तमंचे हवा में लहराते बदमाश पहले गाली देते हुए पूरा भौकाल टाइट कर देते हैं और फिर जिधर चाहा, उधर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जी हां ये किसी फिल्म का सीन नहीं था, बल्कि बुधवार की शाम माधवपुरम बाजार में घटी इस घटना से पूरा बाजार थर्रा उठा। इस दौरान कास्मेटिक की दुकान में शॉपिंग कर रही बीए की छात्रा के पेट में गोली लग गई। जिसको उपचार के लिए केएमसी में भर्ती कराया गया। उधर कई दुकानों की दीवार, शटर में गोलियां धंस गई, वहीं कुछ दुकानों के शीशों को गोलियां चीरती हुई पार हो गई। जो जहां था, वहीं जान बचाने को छिप गया, एक-एककर दुकानों के शटर बंद होने लगे। पूरा अफरातफरी का माहौल बन गया। वहीं कुछ देर बाद हमलावर गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। सूचना पर ब्रहमपुरी पुलस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

छह दुकानों के शीशे टूटे

बुधवार की शाम साढ़े सात बजे माधवपुरम सेक्टर एक में महाकालेश्वर मंदिर वाली गली में सरेबाजार एक बाइक पर सवार तीन बदमाश और एक पैदल बदमाश ने कई राउंड फायरिंग कर की। सभी युवक तमंचे से लैस थे। गोली लगने से करीब छह दुकानों के शीशे टूट गए। सेक्टर एक के एकता पार्क निवासी कोमल मिश्रा पुत्री अनिल मिश्रा अपनी सहेली सिमरन के साथ अंकित कौशिक निवासी माधव पुरम की श्री श्याम कास्मेटिक सेंटर की दुकान से सामान खरीद कर निकल रही थी। एक गोली के छर्रे कोमल मिश्रा के पेट में लग गई। उसके बाद बाजार में अफरा तफरी मच गई। तत्काल ही दुकानदारों ने दुकानों के शटर डाल दिए। उसके बाद भी हमलावर बीच बाजार से दोनों तरफ की दुकानों पर फाय¨रग करते हुए निकल गए। बाइक सवार हमलावरों के जाने के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। तत्काल ही पुलिस को मामले की सूचना दी गई। साथ ही घायल कोमल को केएमसी के अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद परिवार के सदस्य भी कोमल से मिलने अस्पताल पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी। बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरों में हमलावर कैद हो गए। ब्रहमपुरी पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

सीसीटीवी से हुई पहचान

ताबड़तोड़ फायरिंग के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी के जरिए एक आरोपी की पहचान कर ली है। इंस्पेक्टर ब्रहमपुरी सुभाष अत्री ने बताया कि आरोपी का नाम वेदांत है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस रंजिश और टेरर दोनो बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

सख्त कार्रवाई की रखी मांग

कास्मेटिक की दुकान से कुछ ही दूरी पर शरद पटेल की एमएस इंफोटेक के नाम से दुकान है। शरद पटेल दवाई लेने के लिए गए थे, उन्होंने अपनी दुकान का शीशे वाला गेट को लॉक कर दिया था। जब वापस आए तो उनकी दुकान का शीशे में टूटा हुआ था। उन्होंने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। जब पुलिस जानकारी करने के लिए पहुंची व्यापारियों ने सख्त कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद व्यापारियों और आसपास के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग रखी है। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

हमलावरों से भिड़ गया युवक

फाय¨रग करते हुए जा रहे बाइक सवारों से भिड़ने की हिम्मत एक युवक ने दिखाई है। हमलावर युवक को धक्का देकर फरार हो गए। पुलिस ने युवक को पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। युवक का कहना है कि हमलावरों में एक युवक फाय¨रग करता हुआ पैदल चल रहा था। उसे पकड़ने की कोशिश की गई थी। हालांकि पकड़ में नहीं आ सका है।

इन्होंने कहा

चार बदमाशों ने माधव पुरम में गोलियां चलाई है। सीसीटीवी से आरोपियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एक युवती के पेट पर छर्रे लगे है। जिसका उपचार चल रहा है। युवती खतरे से बाहर है।

--अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ।