मेले की तैयारी को नोडल अफसर तैनात, लेकिन मेला क्षेत्र में सरकारी संपत्ति सुरक्षित नहीं

Meerut। एक तरफ जिला प्रशासन और नगर निगम नौचंदी मेला लगाने की तैयारी में जोर-शोर से जुटा है। दूसरी तरफ पटेल मंडप से शटर, लोहे के दरवाजे और कई खिड़कियां चोर उखाड़ ले गए। लाखों रुपये का सामान तो पार हो ही गया। दीवार भी तोड़ गए लेकिन सरकारी संपत्ति चोरी होने के मामले में अफसरों ने प्राथमिकी तक दर्ज नहीं कराई है। जबकि मेले की तैयारी में दो नोडल अफसर भी तैनात हैं।

चार दुकानों के शटर गायब

पटेल मंडप में चार दुकानों के शटर गायब हैं। मंडप के मंच के पीछे वाले हिस्से में तीन लोहे के दरवाजे लगे थे। दीवार तोड़कर यह दरवाजे भी पार कर दिए गए हैं। जबकि मंडप के रोशनदानों में लगी लगभग 20 लोहे की जालियां गायब है। मंडप के अंदर बने शौचालय को भी तोड़ दिया गया है। इस मामले में सफाई निरीक्षक कुलदीप का कहना है कि जानकारी निर्माण अनुभाग के अधिकारियों को है। जबकि निर्माण अनुभाग के मुख्य अभियंता यशवंत कुमार ने इससे अनभिज्ञता जताई है। वहीं नोडल अधिकारी अपर नगर आयुक्त श्रद्धा शांडिल्यायन ने भी इस मामले से अनभिज्ञता जताई है। कहा कि ये बात सही है कि पटेल मंडप में काफी टूट-फूट है।

चौकीदार रखने की गुहार

वार्ड 67 के पार्षद राकेश शर्मा ने कहा कि कई साल से पटेल मंडप की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। पूर्व नगर आयुक्त से चौकीदार रखने की मांग उठाई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पटेल मंडप में कुछ चैनल गेट व कुछ जालियां बची हैं। लोहे के दरवाजे, शटर सब कुछ गायब है। हर साल नगर निगम पटेल मंडप को संवारने में लाखों रुपये खर्च करता है। मेला समाप्त होते ही फिर इसे लावारिस छोड़ दिया जाता है।

सरकारी संपत्ति चोरी होने के मामले में संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। पटेल मंडप काफी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। जिसकी मरम्मत कराई जाएगी।

मनीष बंसल, नगर आयुक्त