आरटीओ कार्यालय के बाहर केनरा बैंक के एटीएम की घटना

एटीएम की बैटरी और सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर ले गए चोर

आसपास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही पुलिस

Meerut। रविवार रात नाइट कफ्र्यू के दौरान आरटीओ कार्यालय के बराबर में केनरा बैंक के एटीएम को बदमाशों ने निशाना बनाया। बदमाशों ने एटीएम के कैश को लूटने का प्रयास किया, लेकिन उसमें सफल नहीं हो सके। हालांकि, जब एटीएम से कैशन नहीं निकल सका तो बदमाश एटीएम की बैटरी, डीवीआर व अन्य उपकरण चोरी करके ले गए। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

ये है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के आरटीओ कार्यालय के बाहर केनरा बैंक का एटीएम है। शनिवार की रात से सोमवार की सुबह तक 35 घंटे का लॉकडाउन था, लिहाजा लोगों को दिक्कत न हो इसलिए बैंककर्मियों ने शनिवार शाम को एटीएम में कैश डाला था। पुलिस के मुताबिक एटीएम में कैश डाले जाने की जानकारी जानकारी बदमाशों को थी, लिहाजा उन्होंने रात में एटीएम तोड़कर कैश लूटने का प्लान बनाया।

टूटा पड़ा था एटीएम

बताते हैं कि सोमवार की सुबह मऊखास निवासी सफाई कर्मचारी सोनू एटीएम में सफाई करने पहुंचा, जहां सोनू से समूचे एटीएम को टूटा हुआ था, इससे उसके होश उड़ गए। आनन-फानन में सोनू ने एटीएम टूटने की जानकारी बैंक अधिकारियों को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में बैंक अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में पूरी जानकारी ली।

न गार्ड, न सायरन

बैंक अधिकारियों ने बताया कि बदमाशों ने एटीएम को तोड़कर कैश निकालने का पूरा प्रयास किया, लेकिन एटीएम की कैश प्लेट को नहीं तोड़ सके। लिहाजा वे कैश नहीं ले जा सके। पुलिस के मुताबिक एटीएम में किसी भी सुरक्षा गार्ड की तैनाती नहीं थी। बैंक के अधिकारियों ने एटीएम में चोरी के प्रयास की तहरीर दी है।

बैटरी और डीवीआर ले गए

बैंककर्मियों के मुताबिक एटीएम को तोड़ने ही हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन वे एटीएम से कैश लूटने में सफल नहीं हो सके। इसके बाद वे केबिन में रखी दो बैटरी चोरी करके ले गए। घटना की जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाकर जांच की गई, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग सका।

देख रहे फुटेज

इस मामले में नौचंदी इंस्पेक्टर प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर बदमाशों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।

सुरक्षा का सवाल

आमतौर पर एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड की तैनाती होती है, लेकिन इस एटीएम में गार्ड की तैनाती नहीं थी, जिसका पूरा फायदा चोरों ने उठाया। हालांकि, बदमाश एटीएम से कैश लूटने में सफल नहीं हो सके, लेकिन वे बैटरी और डीवीआर उठा ही ले गए। साथ ही आसपास के इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, कि लॉकडाउन के दौरान भी बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।