ब्लाक परिसर में कैमरे लगाने का कार्य शुरू

Meerut : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन फार्म जमा करने के दौरान पादर्शिता बरती जाएगी। गुरुवार को ब्लाक परिसर में तीसरी आंख यानि सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो गया। प्रधानपद एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए नामांकन के लिए 9 और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए 8 काउंटर बनाए जाएंगे।

जमा होंगे नामांकन

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जनपद मेरठ में तीसरे चरण में हैं। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन 13 व 15 अप्रैल को नामाकंन जमा किये जाएंगे। खंड विकास कार्यालय मवाना पर चल रही नामांकन पत्रों की बिक्री के साथ ही अब नामांकन कराने के लिए पुख्ता तैयारी की जा रही है। बीडीओ ने बताया कि ब्लाक कार्यालय सभागार में ग्राम प्रधान के 47 व पंचायत सदस्यों के 604 पदों के लिए नामांकन जमा किये जाएंगे। इसके लिए नौ टेबिल लगायी जाएंगी। जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्यो के नामांकन ब्लाक परिसर में ही उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी कार्यालय भवन में होंगे। इसके लिए आठ टेबिल लगायी जाएगी। सभी काउंटर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे।

-नामांकनकर्ता व दो प्रस्तावक ही पहुंचेंगे काउंटर तक

नामांकन जमा करने के दौरान संभावित उम्मीदवार के साथ दो प्रस्तावकों को ही नामांकन कक्ष तक पहुंच पाएंगे। पेयजल व अन्य व्यवस्था दुरूस्त करा दी गई है।

सीओ ने ब्लाक पर तैयारी का सुरक्षा की ²ष्टि से लिया जायजा

सीओ उदय प्रताप सिंह गुरुवार को दोपहर ब्लाक कार्यालय पहुंचे और बीडीओ से नामांकन जमा करने को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा और सुरक्षा ¨बदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि ब्लाक पर नामांकन दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबंध रहेंगे। ब्लाक के बाहर बैरियर लगाया जाएगा, ताकि कोई वाहन अंदर न जा सके। मुख्य गेट पर थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे। तलाशी के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। तत्पश्चात उन्होंने फोर्स के ठहरने के लिए कृषक इंटर कालेज, कृषक डिग्री कालेज का भी निरीक्षण किया और वहां पेयजल, लाइट व कक्ष आदि की जानकारी ली।