गढ़ रोड पर स्थित मोबाइल शोरूम का शटर तोड़कर करीब सवा दौ सौ मोबाइल किए चोरी

रेकी कर दिया चोरी की वारदात को अंजाम, सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी ले गए चोर

Meerut। शुक्रवार अल सुबह गढ़ रोड स्थित वर्धमान प्लाजा में चोरों ने एक मोबाइल शोरूम का शटर उखाड़ कर लाखों रुपये के मोबाइल चोरी कर लिए। यह घटना मेन गढ़ रोड पर प्लाजा के बाहर फ्रंट पर बनी दुकान की है। 24 घंटे इस रोड पर ट्रैफिक संचालित रहता है और लगातार पुलिस की गश्त मेन रोड पर होती है। उसके बाद भी चोरों ने शटर उखाड़कर चोरी को अंजाम दे दिया। इस घटना से स्थानीय व्यापारियों ने रोष जाहिर करते हुए जमकर हंगामा किया।

ये है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित वर्धमान प्लाजा के बाहर फ्रंट रो में एमआई कंपनी का अरोड़ा मोबाइल नाम से शोरूम है। गुरुवार देर रात चोरों ने इस शोरूम का शटर तोड़कर लगभग 30 लाख से ज्यादा की कीमत के मोबाइल चोरी कर लिए। चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शोरूम मालिक निशांत अरोड़ा से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। निशांत ने बताया कि सुबह गोल्ड जिम मे आने वाले कुछ जानकारों ने उनकी दुकान का शटर टूटा देखकर उनको जानकारी दी। इसके बाद शोरूम आर्नर निशांत ने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। दरअसल, चोरों ने कटर से शटर काटकर सरिये से शटर को उखाड़ा और दुकान के अंदर जाकर चोरी को अंजाम दिया। इस दौरान चोरों ने करीब 30 लाख रुपए के सवा दो सौ के करीब मोबाइल सेट चोरी कर लिए।

डीवीआर भी ले गए चोर

जिस शोरूम में चोरी हुई वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे लेकिन चोरी से पहले चोरों ने एरिया की रेकी की थी। चौकीदार न होने का फायदा उठाते हुए चोरों ने रात को शटर उखाड़कर शोरूम में प्रवेश किया और मोबाइल के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर तक ले गए। हालांकि पड़ोस के शोरूम पर लगे सीसीटीवी कैमरों में पुलिस को चोरों की कुछ तस्वीर मिली हैं। जिसके आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

व्यापारियों ने जताया विरोध

घटना की सूचना मिलने पर संयुक्त गढ़ रोड व्यापार समिति के अध्यक्ष नरेश बंसल, महामंत्री विपुल सिंघल, कोषाध्यक्ष मदन लाल अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, प्रमोद चंद केला, विपुल केला तथा संयुक्त जागृति विहार शास्त्रीनगर व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन शर्मा, महामंत्री जितेंद्र अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय गांधी सहित भारी संख्या में गढ़ रोड शास्त्री नगर के व्यापारी नेता मौके पर पहुंच गए। व्यापारियों ने पुलिस की लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि चोरी करने वालों ने पुलिस का ध्यान किसानों के भारत बंद की ओर देखकर ही चोरी को अंजाम दिया है।

आज एडीजी से मिलेंगे व्यापारी

नौचंदी थाना क्षेत्र में पिछले कुछ समय से लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और किसी भी घटना का खुलासा नहीं हो पा रहा है। मगर इस घटना के खुलासे की मांग को लेकर इस क्षेत्र के व्यापारियों ने शनिवार को एडीजी राजेश सब्बरवाल से मिलने के लिए समय लिया है।