प्रशासन द्वारा तीन ऑक्सीजन सेंटर रविवार से शुरू कर दिए गए

पहले दिन हुए 66 सिलेंडर एकत्र, टोकन से जारी किए गए सिलेंडर

शमशान घाट पर भी कोरोना संक्रमित शवों के लिए नि:शुल्क सामग्री का वितरण

Meerut। कोरोना संक्रमण के कारण शहर के अस्पतालों में एडमिट मरीजों के लिए ऑक्सीजन की दरकार को पूरी करने में जिला प्रशासन जी जीन से जुटा है। शहर में ऑक्सीजन की उपलब्धता को ओर अधिक बेहतर बनाते हुए तीन ऑक्सीजन सेंटर रविवार से शुरू कर दिए गए। इन सेंटर्स पर पहले दिन सुबह से ही जरुरतमंदों की कतारें लग गई। दोपहर बाद तक सिलेंडर एकत्र करने का सिलसिला चलता रहा। वहीं सेंटर्स पर व्यवस्थाओं को देखने के लिए खुद नगरायुक्त मनीष बंसल ने औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

66 ऑक्सीजन सिलेंडर

अपने-अपने मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के कभी रिफिलंग सेंटर तो कभी अस्पतालों में दौड़ रहे तीमारदार सुबह से ही तीनों ऑक्सीजन सेंटर्स पर कतार में लगने शुरू हो गए। पहले दिन करीब 66 ऑक्सीजन सिलेंडर तीनों सेंटर्स पर जमा हुए। इनमें सबसे अधिक 43 ऑक्सीजन सिलेंडर दिल्ली रोड स्थित नवभारत विद्यापीठ स्कूल में बनाए गए सेंटर पर जमा हुए। नगर निगम के नोडल अधिकारियों ने पूरी तरह वैरिफाई कर ऑक्सीजन सिलेंडर जमा कर टोकन जारी किए। अधूरी जानकारी व डॉक्यूमेंट जमा न करने वाले तीमारदारों को टोकन नहीं दिए गए। सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड 19 प्रोटोकॉल के तहत सिलेंडर जमा किए गए। सोमवार को टोकन प्राप्त करने वाले तीमारदारों को भरा हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।

सेंटर्स पर जमा सिलेंडर का आंकड़ा

सामुदायिक केंद्र डिफेंस एनक्लेव, कंकरखेड़ा - 9

जागृति विहार सामुदायिक केंद्र सेक्टर 3 -14

नवभारत विद्यापीठ स्कूल, दिल्ली रोड- 43

नि:शुल्क सामग्री का वितरण

वहीं दूसरी ओर कोविड संक्रमित शवों के नि:शुल्क दहन संस्कार के लिए रविवार को सूरजकुंड शमशान घाट से नि:शुल्क दहन सामग्री का वितरण किया गया। रविवार को सूरजकुंड पर 17 कोविड और 25 नॉन कोविड शवों का दहन रविवार शाम छह बजे तक हुआ। इस दौरान केवल कोरोना संक्रमित शवों के लिए परिजनों की मांग पर नि:शुल्क लकडि़यां और दहन सामग्री दी गई।