गाड़ी की किस्त रूकी होने पर व्यापारी को फाइनेंसर्स ने परतापुर फ्लाईओवर किया अगवा

डायल 112 पर व्यापारी ने कॉल की तो टीपी नगर पुलिस ने कराया बंधनमुक्त

व्यापारी ने वीडियो बनाकर ट्वीटर पर सीएम समेत चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को दी बंधक बने होने की जानकारी

टीपीनगर पुलिस ने परतापुर थाने का मामला बताकर नहीं दर्ज की व्यापारी की शिकायत

Meerut। कंकरखेड़ा बाईपास पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक कार सवार व्यापारी के बदमाशों द्वारा अपहरण का हल्ला मच गया। हालांकि बाद में मामला खुला तो गाड़ी की किस्त जमा न करने पर फाइनेंसर्स द्वारा व्यापारी को अगवा कर बंधक बनाने की बात सामने आई। वहीं व्यापारी की सूचना पर टीपी नगर थाना पुलिस ने व्यापारी को बंधनमुक्त तो करा दिया लेकिन व्यापारी को अगवा कर बंधक बनाने के एवज में किसी पर कार्रवाई करने की बजाए मामला परतापुर थाने के बता दिया। हालांकि देर शाम ट्वीटर पर वायरल होती मामले की वीडियो के बाद एसएसपी ऑफिस ने घटना में संज्ञान लिया। साथ ही टीपी नगर थाना पुलिस इस बाबत जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

ये है मामला

शुक्रवार सुबह व्यापारी सुभाष चंद पुत्र विजयपाल निवासी जी-49 भगवती कुंज हापुड़ बाईपास मेरठ अपनी महेंद्रा केयूवी में एक रिश्तेदार के साथ सवार होकर दिल्ली के लिए निकले थे। सुभाष ने बताया कि करीब सुबह 8.30 बजे परतापुर फ्लाईओवर पर कुछ कारसवार युवकों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक करके रोक लिया। उन्होंने बताया कि अनजान युवकों ने उनकी गाड़ी की चाभी निकाली और गाड़ी की रुकी हुई किस्त के रूप में 12 हजार रूपये मांगे। सुभाष ने बताया कि उनके पास 8600 रूपये थे, जो उन्होंने उन युवकों को दे दिए और जल्द ही गाड़ी की बाकी तीन किस्त भी देने का आश्वासन दिया। मगर कार सवार युवकों ने सुभाष को गाड़ी में बैठाया और मेरठ बाईपास पर एमआईईटी कॉलेज के पास बने यार्ड में ले जाकर गाड़ी समेत बंधक बना लिया। सुभाष ने बताया कि इस दौरान उनसे उनकी फैक्ट्री की चाभी, घर चाभी भी छीन ली गई। जिसके बाद व्यापारी सुभाष ने डायल 112 पर कॉल कर पुलिस को खुद के बंधक होने की बात बताई। जिसके बाद हरकत में आई टीपी नगर पुलिस व्यापारी को बाईपास स्थित यार्ड से मुक्त कराकर थाने ले आई।

12 घंटे बाद भी कार्रवाई नहीं

पीडि़त का आरोप है कि उसकी सुबह करीब 8.30 उसकी गाड़ी को ओवरटेक करके रोकने से लेकर बंधक बनाने और फिर पुलिस द्वारा उसे मुक्त कराकर थाने ले आने के बाद रात के 8 बजे तक टीपी नगर थाने में उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई। पीडि़त ने बताया कि थाना प्रभारी रघुराज सिंह ने फाइनेंस का मामला बताकर परतापुर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। जब इस बाबत रघुराज सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि व्यापारी खुद गाड़ी चलाकर यार्ड तक आया। सुबह कि घटना परतापुर थानाक्षेत्र की है, और मामला फाइनेंस का है।

व्यापारी की वीडियो वायरल

व्यापारी सुभाष बंधक बने होने की जानकारी एक वीडियो बनाकर यूपी के चीफ सेक्रेटरी, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी गर्वमेंट, डीजीपी यूपी, यूपी पुलिस, मेरठ पुलिस समेत तमाम मीडिया चैनल्स को ट्वीट भी कर दी थी। पीडि़त सुभाष ने बताया कि जिस यार्ड में उन्हें बंधक बनाकर रखा गया वो किसी प्रदीप गुर्जर नाम के व्यक्ति का है। जहां इस तरह लोगों को बंधक बनाया जाता है और उनसे दु‌र्व्यवहार किया जाता है।