वीकेंड कफ्र्यू से राहत की व्यापारियों को दरकार

ऑटो मोबाइल सेक्टर भी अब वीकेंड कफ्र्यू से निजात की कर रहा मांग

Meerut। कोरोना संक्रमण के कारण सभी प्रकार के व्यापार से लेकर इंडस्ट्रीज का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पिछले साल शुरु हुए लॉकडाउन की भरपाई अभी हो नही पाई थी कि इस साल फिर से लॉक डाउन शुरु हो गया। ऐसे में आटोमोबाइल सेक्टर को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले साल शादियों का सीजन फ्लॉप होने के बाद इस साल भी शादियों के सीजन में गाडि़यों से लेकर बाइक के शोरूम बंद रहे। अब शोरूम खुले तो है लेकिन वीकेंड कफ्र्यू के कारण उनका कारोबार प्रभावित रहा है। ऐसे में ऑटो मोबाइल सेक्टर भी अब वीकेंड कफ्र्यू से निजात की मांग कर रहा है।

सíवस तक प्रभावित

वीकेंड कफ्र्यू के कारण गाडि़यों की सेल से लेकर सíवस तक प्रभावित हो रही। शनिवार और रविवार के अवकाश में ही अधिकतर व्हीकल आर्नर सर्विसिंग कराते हैं लेकिन इन दो दिन कोरोना कफ्र्यू के कारण सर्विसिंग की परेशानी बढ़ रही है। वहीं अब शादियों का सीजन शुरु होने वाला है शादियों के सीजन में हर साल टू और फोर व्हीलर्स की अच्छी सेल होती है लेकिन शनिवार और रविवार को होने वाले बिक्री पूरी तरह प्रभावित है। इन दो दिन सबसे अधिक ग्राहक शोरूम में पहुंचते हैं।

लॉक डाउन से तो राहत मिल गई अब यही उम्मीद है कि वीकेंड कफ्र्यू भी जल्द खत्म हो ताकि सेल और सर्विस व्यवस्था बेहतर हो सके। अधिकतर कस्टमर शनिवार या रविवार को ही सर्विसिंग का समय निकालता है इन दो दिन सप्ताह के बाकी दिनों से अधिक सेल होती है।

विवेक गर्ग, अध्यक्ष आटोमोबाइल डीलर एसो।

लॉक डाउन से हुए नुकसान की भरपाई के लिए जरुरी है कि सातों दिन शोरूम खुलें। शनिवार और रविवार गाडि़यों की सर्विसिंग के लिए प्रमुख दिन होते हैं अवकाश होने के कारण इन दो दिन अधिक गाडि़यां सर्विसिंग के लिए आती है लेकिन अब यह बंद हैं।

निपुल गोयल, कोषाध्यक्ष आटो मोबाइल डीलर्स एसो।

शोरूम खुल तो गए हैं लेकिन अभी भी ग्राहकों की कमी बाजार में है। अब शादियों का सीजन आने वाला है उससे पहले वीकेंड कफ्र्यू से राहत मिलनी चाहिए।

भंवर सिंह, बीएम ऑटो मोबाइल