गढ़ रोड पर अतिक्रमण हटाने पर विरोध में उतरे व्यापारी, हंगामा

व्यापारियों ने निगम के प्रवर्तन दल का किया घेराव

व्यापारियों को 28 दिसंबर तक खुद अतिक्रमण हटाने का दिया समय

Meerut । शहर को अतिक्रमण और जाम मुक्त बनाने की मुहिम में जुटे नगर निगम ने मंगलवार को गढ़ रोड पर वैशाली कॉलोनी के बाहर से सम्राट पैलेस तक कार्रवाई की। हालांकि, इस दौरान अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में व्यापारी एकजुट हो गए और हंगामा कर दिया। हालांकि, प्रवर्तन दल समेत निगम के आला अधिकारियों ने पूरी रोड का निरीक्षण कर व्यापारियों को 28 दिसंबर तक खुद अतिक्रमण हटाने का समय दे दिया।

जाम के प्वाइंट पर कार्रवाई

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह नगर निगम प्रवर्तन दल के प्रभारी राजकुमार बालियान अपनी टीम के साथ वैशाली कालोनी के बाहर पहुंचे। वहीं, जेसीबी से अतिक्रमण हटाना शुरु कर दिया। प्रवर्तन दल की जानकारी मिलते ही गढ़ रोड व्यापार संघ के पदाधिकारी मदन लाल, विपुल सिंघल आदि मौके पर पहुंच गए और टीम का विरोध कर दिया। व्यापारियों का आरोप था कि जहां जाम नही लगता है वहां अनावश्यक रूप से जेसीबी से तोड़फोड़ का प्रयास किया जा रहा है जबकि जाम के प्रमुख प्वाइंट की अनदेखी की जा रही है। इसके बाद प्रवर्तन दल ने व्यापारियों से अभियान में सहयोग की अपील करते हुए जाम के प्रमुख पाइंट देखने के लिए व्यापारियों के साथ सम्राट पैलेस तक निरीक्षण किया।

व्यापारियों ने खुद हटाया अतिक्रमण

इस दौरान निगम की टीम की कार्रवाई से पहले ही व्यापारियों ने अपनी दुकानों के बाहर रखा सामान, टीन शेड आदि खुद ही हटाना शुरु कर दिया। कुछ जगह पर जेसीबी से अतिक्रमण तोड़ दिया गया। इस पर व्यापारियों ने समय देने की मांग करते हुए अभियान को रुकवा दिया। इसके बाद प्रवर्तन दल ने दुकानो के बाहर निशान लगाकर अतिक्रमण हटाने के लिए चेतावनी दे दी।

28 को फिर होगा निरीक्षण

दोपहर के समय सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, एसीएम चंद्रेश कुमार और सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह ने गढ़ रोड पर पहुंच कर पूरी सड़क का निरीक्षण किया और व्यापारियों की बात को मानते हुए केवल चेतावनी देकर अतिक्रमण हटाने को कह दिया। निगम द्वारा व्यापारियों को 28 दिसंबर तक पूरी तरह खुद अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है। 28 को दोबारा अभियान चलाया जाएगा।

अब 28 को अभियान

सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह ने बताया कि पीआईएल में गढ़ रोड को अतिक्रमण मुक्त कराने को कहा गया है। इसके अनुसार हम गढ़ रोड पर वैशाली कालोनी से मेडिकल कालेज तक अब 28 दिसंबर को अभियान चलाएंगे। फिलहाल वैशाली कालोनी के बाहर अस्थाई अतिक्रमण हटा दिया गया है और बाकि को चेतावनी जारी कर दी गई है।