डीजल के दाम में वृद्धि पड़ेगी आम आदमी की जेब पर भारी

ट्रांसपोर्ट एसो। ने लिया 17 प्रतिशत माल भाड़ा बढ़ाने का निर्णय

डीजल के बढ़ते दाम के विरोध हॉर्न बजाकर किया प्रदर्शन

Meerut। लगातार बढ़ते डीजल के दाम का असर पर अब आम आदमी की जेब पर पड़ने वाला है। सभी प्रकार के सामान की आवाजाही देशभर में ट्रकों के संचालन पर निर्भर है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को लगातार बढ़ते डीजल के दाम से भारी नुकसान हो रहा था, जिसको कम करने के लिए ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने भी अपने माल भाडे़ को बढ़ाने का निर्णय ले लिया है। निर्णय के अनुसार करीब 17 प्रतिशत माल भाडे़ में वृद्धि की जा रही है। इस वृद्धि के बाद हर सामान का ट्रांसपोर्ट महंगा हो जाएगा। आम आदमी को जरुरी और गैर जरुरी सभी प्रकार की चीजों के लिए अधिक दाम देना पड़ेगा। इस संबंध में बुधवार को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक कर इस वृद्धि पर मंथन किया गया। वहीं ट्रांसपो‌र्ट्स ने डीजल दाम के विरोध में हॉर्न बजाकर अपना विरोध जताया।

30 दिन के बाद होगा प्रदर्शन

डीजल दाम के विरोध में बुधवार को नेशनल स्तर पर ट्रांसपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में लगभग 98 फीसदी उपस्थिति के साथ ट्रांसपोटर्स ने डीजल मूल्य वृद्धि के विषय पर अपने विचार व्यक्त किया। उन्होंने विभिन्न राज्यों में डीजल के समान मूल्य निर्धारण, तिमाही दरों में संशोधन और भ्रष्टाचार की जांच की मांग को पूरा करने के लिए सरकार को 30 दिनों का अल्टीमेटम देने का निर्णय लिया। इसके बाद 30 जुलाई के बाद राष्ट्रीय स्तर पर देशव्यापी धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा।

6 जुलाई से बढ़ेगा माल भाड़ा

राष्ट्रीय स्तर पर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के आहवान के बाद मेरठ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में आयोजित की गई। बैठक में 17 प्रतिशत माल भाड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया गया। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने बढ़ते डीजल के मूल्य वृद्धि को लेकर रोष जताते हुए कहा कि डीजल में 10 रुपए तक बढ़ोतरी हो चुकी है। इसको देखते हुए ट्रांसपोर्टरों ने अपने रेट बढ़ाने की तैयारी कर ली हे।

एक नजर में

मेरठ से लखनऊ जाने के लिए 10 टायर का ट्रक का भाड़ा 42000 लगता था वह 50,000 के लगभग लगेगा

मेरठ से बेंगलुरु जाने का भाड़ा 85,000 का था अब 105000 लिया जाएगा

मेरठ से गुवाहाटी जाने का 10 टायर ट्रक का भाड़ा 90000 था उसका 109000 लिया जाएगा

मेरठ से पटना जाने का भाड़ा 55000 था, उसे बढ़ाकर 65000 कर दिया गया है

मेरठ से मुंबई का भाड़ा 42000 लिया जाता था वह बढाकर 50000 हो गया

इंदौर का भाड़ा 32000 लिया जाता था उसे बढ़ाकर 39000 कर दिया है

पार्सल बुकिंग का भी बढ़ा किराया

लखनऊ का पार्सल बुकिंग का किराया 3 रुपए प्रति किलो था। अब इसे 3.75 पैसे कर दिया गया है

बनारस का पहले 4 रुपए प्रति किलो था अब 4.30 पैसे कर दिया है

मुंबई का भाड़ा 6 रुपए प्रति किलो था उसे बढ़ाकर 8 रुपए कर दिया गया है

बेंगलुरु का भाड़ा 8 रुपए प्रति किलो था उसे बढ़ाकर 11 रुपए कर दिया है

हार्न बजाकर जताया विरोध

वहीं लगातार बढ़ते डीजल के दाम के विरोध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने हॉर्न बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में ट्रांसपोर्टर ने डीजल के दाम जीएसटी में शामिल करने की मांग की। इस मौके पर राजु रल्हन, दीपक गांधी, नीरज मुलतानी, पंकज अनेजा, खेता सिंह, नीरज मुल्तानी, अतुल शर्मा, अनीश चौधरी, अंकुर प्रजापति, रोहित कपूर, सुभाष कुमार, पिंकू आदि शामिल रहे।