मलियाना फ्लाई ओवर से फिर नीचे गिरा ट्रक

रविवार सुबह ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रक की टक्कर के बाद नीचे गिरा ट्रक

16 जून को भी ट्रक अनियंत्रित होकर फ्लाई ओवर से नीचे गिरा था

पुलिस ने हादसे में घायल तीनों लोगों को निजी हॉस्पिटल में कराया भर्ती

Meerut। टीपी नगर थाना क्षेत्र में रविवार को तड़के ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रक के चालक सहित तीन व्यक्ति घायल हो गए। वहीं, ट्रक मलियाना फ्लाईओवर से नीचे गिर गया। गनीमत रही कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त नीचे सड़क से लोग नहीं गुजर रहे थे, वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। हालांकि टीपी नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालते हुए घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। क्रेन से ट्रक को साइड कराने का काम किया। टीपी नगर इंस्पेक्टर दिनेश बघेल का कहना है कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है, फिलहाल घायलों का उपचार कराया जा रहा है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई होगी।

ये है मामला

दरअसल, पंजाब के सिवानी मंडी पटियाला का निवासी पप्पू शनिवार को बबली ट्रांसपोर्ट से सूत से भरा ट्रक लेकर मेरठ के परतापुर के लिए रवाना हुआ था। रविवार की सुबह लगभग पांच बजे पप्पू ट्रक लेकर मलियाना फ्लाई ओवर से गुजर रहा था। इसी दौरान सामने से आ रही तेज रफ्तार खाली ट्रैक्टर-ट्रॉली ने ट्रक को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली के परखच्चे उड़ गए तो वहीं ट्रक भी अनियंत्रित होकर मलियाना फ्लाई ओवर से नीचे गिर गया। उधर, हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक शेखपुरा निवासी रामनाथ और उसका साथी टीले सहित ट्रक का चालक पप्पू भी गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को केएमसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। उधर, फ्लाई ओवर से ट्रक नीचे गिरने के चलते क्षेत्रवासियों में काफी देर तक दहशत का माहौल रहा। जिसके बाद पुलिस ने क्रेन बुलाकर ट्रक को सड़क से साइड कराया। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक बागपत रोड स्थित एक भट्टे से ईट लेने जा रहा था।

पहले भी हो चुकी घटना

एक महीने के अंदर फ्लाई ओवर से नीचे ट्रक गिरने की यह दूसरी घटना है। इसके बावजूद पुलिस प्रशासन की नींद नहीं टूटी है। 17 जून को बागपत रोड स्थित मलियाना फ्लाई ओवर से रेत से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया था। हादसे के दौरान ओवरब्रिज के नीचे खड़े कई वाहन ट्रक के नीच दबकर क्षतिग्रस्त हो गए थे। 30 फिट ऊंचाई से गिरते ही ट्रक में आग भी लग गई थी।

इस मामले की जांच कराई जाएगी, जिसके बाद यहां बचाव के लिए कुछ काम कराए जाएंगे। सावधानी के स्टीकर और बोर्ड भी लगवाए जाएंगे, ताकि इस तरह की घटना दोबारा से न हो।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी