- पकड़े गए लुटेरो ने प्रेसवार्ता में किठौर पुलिस को किया बेनकाब

-लुटेरे बोले, कैबिनेट मंत्री के रिश्ते का भतीजा है फरार शहरोज

Meerut: किठौर पुलिस ने हाइवे लुटेरों के गैंग को पकड़कर लूटा गया ट्रक बरामद कर लिया। पुलिस की यह कार्रवाई काबिलेतारीफ है। यहां भी पुलिस लुटेरों की हिस्ट्री को हजम कर गई। क्योंकि ट्रक लूट में कैबिनेट मंत्री के रिश्ते का भतीजा भी शामिल है। इसका खुलासा प्रेसवार्ता में उस समय हुआ, जब पकड़े गए बदमाशों ने मीडिया के सामने कैमरे पर चीख-चीख कर शहरोज की असलीयत का खुलासा कर दिया। उस समय कुछ देर तक पुलिस बगले झांकने लगी। तत्काल ही प्रेसवार्ता के बीच से लुटेरों को जीप में बैठाकर रवाना कर दिया गया।

छह बदमाशों ने लूटा था ट्रक

मंगलवार शाम को रिजर्व पुलिस लाइन में एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि ख्क् सितम्बर को रात्रि में किठौर थाना क्षेत्र के ब्रजघाट टोल टैक्स पर आधा दर्जन बदमाशों ने बरेली की मैसर्स फास्ट मूवर्स लॉजिस्टक प्रा। लि। रोडिला मोटर्स का ट्रक लूट लिया था। चालक नसीम एवं परिचालक को बंधक बनाकर फेंकने के बाद ट्रक को बदमाश अपने साथ ले गए थे। एसएसपी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर सुबह साढ़े दस बजे राधना इंद्रपुरा मोड पर अभियुक्त बब्बू उर्फ शेर अली निवासी पांगली किठौर, शाहिद, निवासी मैन बाजार किठौर, शहजाद निवासी राधना और शहजाद निवासी खालापार मुजफ्फरनगर को लूट के ट्रक के साथ गिरफ्तार कर लिया। उक्त बदमाशों ने लूटे हुए ट्रक का सौदा मुजफ्फरनगर के कबाडि़यों से ढाई लाख रुपये में किया था। लुटने के बाद बदमाशों ने ट्रक पर रंग कर दिया, उसकी नंबर प्लेट तक बदल दी थी। पुराने मुकदमें में जमानत तुड़वाकर एक बदमाश अनीस पहले भी जेल जा चुका है। इस गैंग के दो बदमाश शहरोज निवासी जलालुद्दीनपुरा किठौर और सलीम निवासी ऊंचा कुआं किठौर फरार हैं।

मंत्री का रिश्तेदार

प्रेसवार्ता में बदमाशों को मीडिया के सामने पेश किया गया। तभी कैमरा चलते ही बदमाशों ने बताया कि फरार चल रहा शहरोज कैबिनेट मंत्री के रिश्ते का भतीजा है। पुलिस इस बात को मीडिया से छिपा रही है। कुछ समय तक पुलिस भी सकते में रह गई। तत्काल ही सीओ ने सभी बदमाशों को निकालकर थाने की जीप में बैठाकर पहुंचा दिया।

ऐसे हुआ खुलासा

अनीस गैंग का मास्टरमाइंड है, जो पुराने मुकदमें में जेल चला गया। पुलिस ने शक के आधार पर अनीस से वार्ता की, जिसमें पूरे मामले का खुलासा हुआ है। इसके बाद ही पुलिस ने इस गैंग के बदमाशों को पकड़ लिया है। माना जा रहा है कि शहरोज पर पुलिस मंत्री के दबाव में हाथ डालने से कतरा रही थी। इंस्पेक्टर सुमेर सिंह का कहना है कि केबिनेट मंत्री का परिवार बड़ा है, हर व्यक्ति उनका रिश्तेदार बताता है। शहरोज भी उनके दूर के कुनबे में से है।

मेरे चार चाचा हैं। उनके बेटों के बेटों में से भी किसी का नाम शहरोज नहीं है। जिस शाहिद के प्रेस कान्फ्रेंस में आरोप लगाने की बात की जा रही है, उसका परिवार मेरे चाचा की हत्या के आरोप में नामजद है। इसलिए आरोप लगाए जा रहे हैं।

-शाहिद मंजूर

मंत्री, यूपी सरकार

शहरोज नाम का आरोपी है, लेकिन जांच में मंत्री से उसका कोई नजदीकी रिश्ता नहीं सामने आया है।

- ओंकार सिंह, एसएसपी