स्टूडेंट्स को सही मेरिट के लिए करना होगा इंतजार

Meerut। सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में यूजी के एडमिशन के लिए जारी मेरिट को सोमवार को तकनीकी खामी के कारण निरस्त कर दिया गया था। इसके चलते यूनिवíसटी में फिलहाल यूजी फ‌र्स्ट ईयर के एडमिशन को बंद कर दिया गया है। दो दिन में 1.30 लाख स्टूडेंट्स की दोबारा से नई मेरिट जारी की जाएग। बताया जा रहा है कि तकनीकी समस्याओं को ठीक करने में दो दिन का समय लगेगा।

पहले हो गई है कैंसिल मेरिट

दरअसल सीसीएसयू में यूजी फ‌र्स्ट ईयर में एडमिशन के लिए 16 जून से रजिस्टे्रशन खोले गए थे। इसमें यूपी बोर्ड, सीबीएसई और सीआईएससीई से डाटा लिया जाता है। सीबीएसई ने शुरुआत में डिजी लॉकर में डाटा दिया था। इसमें समस्या हो रही थी कि स्टूडेंट्स के टॉप फाइव की बजाय छह विषयों के नंबर आ रहे थे। करीब 700 स्टूडेंट को मोबाइल पर मैसेज भेजकर फॉर्म में अपने पांच विषयों के नंबर भरने को कहा गया था। बहुत से स्टूडेंट्स ने इसको नहीं बदला, जिस कारण 500 पूर्णांक में प्राप्तांक छह विषयों के हो गए। ऐसे स्टूडेंट्स कम अंक होने पर भी पहली मेरिट में आ गए।

सॉफ्टवेयर में खराबी

सोमवार को प्रवेश शुरू हुए तो यह गलती सामने आई। अब इसे ठीक करने के लिए मंगलवार को यूनिवíसटी में स्टाफ जुटा रहा। ऐसे में प्राब्लम सॉल्व करने में दो दिन का समय लग सकता है। पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि एक दिन में समस्या दूर हो जाएगी और मंगलवार शाम तक मेरिट आ जाएगी, लेकिन समस्या सॉफ्टवेयर में खराबी के चलते सॉल्व नहीं हो सकी। ऐसे में अभी दो दिन लगने का अंदाजा लगाया जा रहा है। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि अभी समस्या को सुधारने में दो दिन लगेंगे, इसलिए दो दिन बाद ही मेरिट आएगी।