यूपी बार काउंसिल आर्थिक रूप से कमजोर कोरोना पॉजिटिव वकील को देगा 25 हजार की आर्थिक मदद

मेरठ बार एसोसिएशन को मिला काउंसिल का ऑनलाइन लेटर, बन रही वकीलों की लिस्ट

यूपी बार काउंसिल बना रहा लॉकडाउन के बाद अर्थिक तंगी से जूझ रहे वकीलों की मदद की योजना

Meerut। आर्थिक तौर पर कमजोर वकीलों की मदद के लिए यूपी बार काउंसिल आगे आया है। दरअसल, अभी तक जो वकील कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उनकी मदद यूपी बार काउंसिल करेगा। इसके साथ ही लॉकडाउन के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे वकीलों की भी मदद की योजना यूपी बार काउंसिल द्वारा बनाई जा रही है।

ये है मामला

दरअसल, आर्थिक रूप से कमजोर कोरोना पीडि़त वकीलों समेत लॉकडाउन के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे वकीलों के लिए यूपी बार काउंसिल ने मेरठ बार एसोसिएशन को लेटर लिखा है। इतना ही नहीं ऑनलाइन लेटर मिलते ही मेरठ बार एसोसिएशन ने कोरोना पॉजिटिव वकीलों की लिस्ट भी बनानी शुरू कर दी है। यूपी बार काउंसिल के लेटर के मुताबिक यदि प्रदेश के किसी भी जिले में किसी भी अधिवक्ता को कोरोना संक्रमण होता है तो उनको 25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हालांकि इसके लिए जिले की बार एसोसिएशन की तरफ से आवेदन भेजना होगा। वहीं लॉकडाउन के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे वकीलों की मदद की योजना भी यूपी बार काउंसिल द्वारा तैयार की जा रही है।

कोरोना के शिकार होने वाले वकीलों के लिए यूपी बार काउंसिल आगे आया है। एक लेटर भी प्राप्त हुआ है, जिसके बाद कोरोना पीडि़त वकीलों की लिस्ट बनाई जा रही है। ये लिस्ट यूपी बार काउंसिल को भेजी जाएगी।

नरेश दत्त शर्मा, महामंत्री, मेरठ बार एसोसिएशन, मेरठ