- हिमाचल दूसरी पारी में 178 रन पर हुई ढेर

- यूपी के जिशान अंसारी ने महज 39 रन देकर पारी मे लिए आठ विकेट

- पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले सके थे जिशान

- हिमाचल के अर्सलान खान ने अपने डेब्यू मैच में जड़ी हॉफ सेंचुरी

- दिन के तीसरे दिन लंच के तुरंत बाद आउट हो गई पूरी टीम

- पारी से मैच जीतने पर मिला एक बोनस अंक

- यूपी एलीट ग्रुप-ए में 23 अंकों के साथ टॉप पर

- अगला मैच 12 से 15 दिसंबर तक विदर्भ के साथ गाजियाबाद में होगा

Meerut : यूपी के जिशान की बेहतरीन गेंदबाजी से यूपी ने हिमाचल पर पारी और ब्9 रन से जीत दर्ज करने के साथ बोनस अंक भी प्राप्त किया। हिमाचल को ख्ख्7 रन लीड के पूरे करने थे, लेकिन पूरी टीम क्78 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की जीत में जिशान का बड़ा हाथ रहा। उसने 8 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा। वहीं पहली इनिंग के हीरो शुभम मावी को एक विकेट हासिल नहीं हो सका। इससे पहले सुबह हिमाचल की टीम ने ब्म् रन तीन विकेट से आगे खेलना शुरू किया। जो लंच के थोड़ी देर बाद इनिंग का अंत हो गया।

जिशान का चला जादू

यूपी के राइट आर्म लेग स्पिनर जिशान अंसारी ने जो लय दूसरे दिन के आखिरी सेशन में पकड़ी थी वही उसने तीसरे दिन के पहले सेशन में भी बरकरार रखी। लेकिन दिन का पहला विकेट मीडियम पेस बॉलर शिवम मावी ने हिमाचल के कैप्टन अंकुश बेंस ने की। इस पूरे मैच में उन्होंने काफी निराश किया। मेरठ के लोगों को राजस्थान रॉयल के इस प्लेयर से एक बेहतरीन बैटिंग की उम्मीद थी, लेकिन दोनों पारियों को एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। दूसरी पारी मे सिर्फ क्ख् रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उसके बाद तो जिशान का ऐसा जादू चला कि कोई भी बल्लेबाज उसके आगे नहीं टिक सका। लंच तक हिमाचल के दिन के चार विकेट गिरे जिनमें से फ् विकेट जिशान के थे। उसके बाद दो और विकेट लेकर अपनी विकटों की संख्या को आठ कर लिया। जबकि पहली पारी में जिशान ने सिर्फ म् ओवर की गेंदबाजी की थी।

अर्सलान ने दिखाई हिम्मत

वहीं हिमाचल की ओर से खेल रहे अर्सलान खान ने यूपी के गेंदबाजों या यूं कहें जिशान का बखूबी सामाना किया। अर्सलान का ये डेब्यू मैच था। इस मैच की दोनों ही पारियों में अर्सलान टॉप स्कोरर रहे। पहली इनिंग मे वन डाउन आते हुए फ्म् रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में क्8भ् गेंदों का सामना करते हुए म्भ् रन की जुझारू पारी खेली। वहीं अर्जुन शर्मा ने 9भ् गेंदों पर ब्0 रन की पारी खेलकर हार को लंच के बाद तक ले गए। वर्ना हिमाचल की टीम लंच से पहले हारने के मूड में लग रही थी। हिमाचल टीम के पांच बच्चे बाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। जिनमें से तीन बैट्सवमैन खाता भी नहीं खोल सके।

मिला बोनस प्वाइंट

यूपी की पारी से जीत के साथ म् अंकों के साथ एक बोनस प्वाइंट भी मिला। मैच ये पहले यूपी अंकतालिका में अपने ग्रुप में क्म् प्वाइंट के साथ सबसे ऊपर थी। अब यूपी के ख्फ् अंक हो गए हैं। अगर अगला मैच ड्रॉ भी हो जाता है तो यूपी की टीम आराम से नॉकआउट में पहुंच जाएगी। यूपी का अगला मैच विदर्भ से होगा। जो क्ख् से क्भ् दिसंबर तक गाजियाबाद के मैदान में खेला जाएगा।

ये रहा पूरा मैच

गौरतलब है कि मैच में टॉस हिमाचल ने जीता था। पहले बैटिंग की थी। पहली इनिंग में मेरठी स्पीडस्टर शुभम मावी की घातक गेंदबाजी के सामने मेहमान टीम पूरी तरह से बिखर गई। पूरी टीम क्फ्ख् रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में पहली इनिंग में शिवम चौधरी 88 रन, कैप्टन उपेंद्र यादव 99 रन और राहुल सिंह रावत भ्0 रन की बदौलत फ्भ्9 रन का स्कोर खड़ा कर ख्ख्7 रन की लीड हासिल की। दूसरी पारी में हिमाचल की टीम क्78 रन पा ऑलआउट हो गई।

किया गया सम्मानित

मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाडि़यों को आईजी जोन मेरठ आलोक शर्मा द्वारा सम्मानित किया गया। उन्होंने दोनों टीमों के अलावा एमडीसीए के पदाधिकारियों को मैच को सफलतापूर्वक कराने की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर एमडीसीए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेके अग्रवाल, सेकेट्री युद्धवीर सिंह, ज्वाइंट सेकेट्री राजेंद्र सिंघल, ज्वाइंट सेकेट्री संजय रस्तोगी, टूर्नामेंट सेकेट्री सुभाष शर्मा आदि मौजूद रहे।

एक्स्ट्रा पर देना होगा ध्यान

भले ही यूपी के बॉलर्स ने बेहतरीन बॉलिंग की हो, लेकिन एक्स्ट्रा देने की आदत बहुत बुरी है। अगर गोवा के साथ हुए मैच की बात करें तो पहली इनिंग में ख्7 रन और दूसरी इनिंग में क्भ् रन एक्स्ट्रा के दिए थे। वहीं मौजूदा मैच में भी यूपी के बॉलर्स ने एक्स्ट्रा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। टीम ने पहली पारी में क्8 रन एक्स्ट्रा में दिए। जो हिमाचल टीम के लिए चौथा सर्वाधिक स्कोर था। वहीं दूसरी इनिंग में भी 7क् ओवर की गेंदबाजी में क्भ् रन एक्स्ट्रा में दिए। जो आगे नॉकआउट मैचों में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

पूरी टीम काफी खुश है। जिशान ने काफी अच्छी बॉलिंग की। पिच का पूरा फायदा उठाया। उसे पता था कि तीसरे दिन बॉल टर्न लेगा। उसे राइट स्पॉट पर पिच करना था। उसने वही किया। अगले मैच में भी ऐसी ही परफॉर्मेस जारी रखेंगे।

- उपेंद्र यादव, कैप्टन, यूपी टीम

बैटिंग काफी खराब हुई। हार का कोई बहाना नहीं होता। यूपी ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही हमसे बैटर की। अर्सलान ने काफी अच्छा टेंपरामेंट दिखाया। दोनों ही इनिंग में हाइएस्ट स्कोरर रहा।

- अंकुश बेंस, कैप्टन, हिमाचल टीम