मंडी में आलू 20 रुपए किलो तो प्याज हुआ 35 रुपए किलो

गाजर, मैथी, सरसो, पालक के दाम 10 रुपए से हुए कम

Meerut। सर्दी के साथ ही सब्जियों की आवक बढ़ गई है। इससे बाजार में सब्जियों के दामों में कमी आनी शुरू हो गई है। इस कमी के चलते करीब एक माह पूर्व 50 रुपये प्रति किलो से अधिक दाम बिकने वाली सब्जियों की कीमत आधी हो गई है। इसमें सबसे अधिक प्रभाव आलू के दाम पर पड़ा है। आलू का दाम 50 रुपए प्रति किलो से घटकर 20 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है।

100 रुपए में भरेगा थैला

अभी तक 40 से 50 रुपए प्रति किलो चल रहे आलू के दाम अब नवीन सब्जी मंडी में 20 रुपए प्रति किलो और फुटकर बाजार में 25 से 30 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। वहीं 60 से 70 रुपए प्रति किलो तक चल रही प्याज अब 30 रुपए किलो तक पहुंच गई है। फुटकर बाजार में यह प्याज 40 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। वहीं टमाटर भी 20 रुपए प्रति किलो तक होलसेल मार्केट में उपलब्ध है।

गोभी 10 रुपए पार

अब सब्जियों के दामों में गिरावट का दौर शुरु हो गया है। खासकर मौसमी सब्जियों के दाम भी आवक बढ़ने से कम हो गए हैं। इनमें धनिया, मेथी, गोभी, गाजर, सरसाें, पालक के दाम आधे से भी कम होने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। इन सब्जियों के दाम 10 रुपए से भी प्रति किलो कम हो गए हैं। थोक व्यापारियों की मानें तो आगामी दिनों में सब्जियों के दाम में और गिरावट होगी।

शुक्रवार को सब्जियों के दाम

नवीन मंडी में होल सेल मार्केट के दाम

आलू 20 रुपए प्रति किलो

प्याज 35 से 40 रुपए

मटर 30 रुपए

गाजर 8 रुपए

फूल गोभी 3 रुपए

पत्ता गोभी 4 रुपए

शिमला मिर्च 15 रुपए

पालक 3 रुपए

मेथी 4 रुपए

सरसो 3 रुपए

धनिया 5 रुपए

टमाटर 20 रुपए

लौकी 10 रुपए

आलू प्याज की नई फसल बाजार में आ गई है। एक दम से आवक बढ़ने के कारण तेजी से सब्जियों के दाम कम होना शुरु हो गए हैं। अभी पंजाब से आने वाली सब्जियां रूकी है उनके चालू होने के बाद सब्जियों के दाम में ओर अधिक कमी आएगी।

भूषण शर्मा, नवीन सब्जी मंडी अध्यक्ष

नई फसल तैयार होकर मंडी में आना शुरु हो गई है। आलू के साथ साथ मौसमी सब्जियों की आवक तेजी से बढ़ रही है। इसलिए दाम में कमी आ रही है।

बबलू सैनी, महामंत्री