रोहिंग्या के ईरा गार्डन केा ठिकाना बनाने के बाद कालोनीवासी सक्रिय

कॉलोनी के अध्यक्ष हाजी अकील अहमद सभी का आधार कार्ड से डेटा जुटा रहे

Meerut। ब्रह्मपुरी के ईरा गार्डन में तनवीर के मकान में रोहिंग्या ने वेस्ट यूपी का सेंटर बना रखा था। एटीएस लगातार कालोनी में डेरा डाले थी। अब कॉलोनीवासी भी एकजुट हो गए हैं। बुधवार को कालोनीवासियों ने मीटिंग की। इस दौरान सभी ने किराएदारों के सत्यापन का निर्णय लिया।

आधार की भी जांच

ईरा गार्डन कालोनी में अध्यक्ष काजी अक़ील अहमद के नेतृत्व में समस्त कॉलोनी रेसिडेंट्स का एक बेसिक डेटा भी तैयार किया जा रहा है। इसमें विशेष रूप से यहां निवास कर रहे किराएदारों का पहचान पत्र व आधार कार्ड की भी जांच की जा रही है। सभी के कागजात लेकर थाने स्तर से इसकी जांच होगी।

पुलिस-प्रशासन मदद करेगा

कॉलोनी अध्यक्ष की इस पहल पर वहां रहने वाले चौधरी इरफान, सुहैल अनीस, आफताब चौहान, मुजीब चौधरी, हाशिम राणा, डॉ। रिजवान, शहजाद अहमद, हाजी दिलशाद, और मोमिन अहमद भी सहयोग कर रहे है। ताकि अपराधिक लोग कालोनी में मकान किराए पर न ले सकें। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि कालोनी के लोगों की इस पहल में पुलिस-प्रशासन उनकी मदद करेगा। ताकि अपराधिक लोग कालोनी में न रह सकें।

ये है मामला

नोएडा एटीएस की टीम ने दो सप्ताह के अंदर ही छह रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है, जो ब्रह्मपुरी के ईरा गार्डन और लिसाड़ी गेट के लक्कीपुरा में किराए का मकान लेकर रह रहे थे। ईरा गार्डन के मकान को रोहिंग्या को वेस्ट यूपी का सेंटर बना रखा था। इसी मकान में लगातार रोहिंग्या की मीटिंग भी होती थी। एटीएस की टीम ने पांच दिन पहले ईरा गार्डन और अलीपुर में रहने वाले हाफिज शफीक, स्माइल, मुफीजुर्रहमान और अजीजुर्रहमान उर्फ अजीज को पकड़ा था, जो मलेशिया में मानव तस्करी भी करते थे।