कलक्ट्रेट में प्रदर्शनकारियों ने लगाया जाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रेप के मुकदमे में पुलिस द्वारा लगाई गई एफआर के विरोध में प्रदर्शन

पुलिस ने छह आरोपियों को किया गिरफ्तार, गंभीर धाराओं में भेजा जेल

Meerut। रेप के मुकदमे में एफआर लगाने के विरोध में कलक्ट्रेट और एसएसपी ऑफिस के सामने जाम लगाने पहुंचे पीडि़तों के खिलाफ सिविल लाइन पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करके जेल भी भेज दिया। युवती के भाई की हत्या भी हो चुकी है, इस मामले में पुलिस ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की थी, लेकिन रेप के मामले में आरोपियों पर ढील देने के विरोध में परिजनों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया था हालांकि पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला

परतापुर निवासी युवती बुधवार को कमिश्नरी कार्यालय के सामने पहुंची और जाम लगा दिया। युवती ने बताया कि उसके भाई राहुल शर्मा की नोएडा के कासना थाना एरिया में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी हरेंद्र राठी निवासी बुलंदशहर को जेल भेज दिया था। आरोपी जमानत पर है। आरोपियों ने युवती के साथ रेप की कोशिश की थी। इस मामले में परतापुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद सभी आरोपी जेल भेज दिए गए थे। युवती ने आरोपियों के खिलाफ एक और रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट नहीं लगाई, बल्कि एफआर लगा दी है। इस मामले में एफआर लगाने के विरोध में पीडि़त परिवार पहले कमिश्नरी पहुंचा और यहां जाम लगा दिया। इसके बाद कलक्ट्रेट के गेट और पुलिस आफिस के सामने जाम लगा दिया।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने युवती और उसके पांच परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा, रास्ता जाम, पुलिस से अभद्रता करना और पुलिस पर नाजायज दबाव बनाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान सिद्दिकी का कहना है कि छह आरोपी गिरफ्तार किए गए है। सरकारी कार्य में बाधा डाला, रास्ता जाम करना आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।