कंकरखेड़ा में युवक को रस्सी से बांधकर पीटने और घसीटने का वीडियो वायरल

पीडि़त युवक की साली, साले और सास पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Meerut। एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग एक युवक को यातनाएं देते दिख रहे हैं। हालांकि वीडियो का संज्ञान लेने के बाद कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

क्या है मामला

दरअसल, बुधवार को कंकरखेड़ा के जवाहरनगर बंगालीपुरी बस्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें कुछ महिला और पुरुष एक युवक को रस्सी से बांधकर न केवल सड़क पर घसीटते हुए नजर आ रहे हैं बल्कि उसकी पिटाई भी करते दिख रहे हैं। वीडियो की जानकारी मिलते ही कंकरखेड़ा पुलिस अलर्ट मोड में आ गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो सामने आया कि युवक को पीटने वाला कोई और नहीं बल्कि उसकी दो साली, एक सास और साला है। पुलिस के मुताबिक शराब पीकर युवक उत्पात मचा रहा था, रोका तो ससुराल पक्ष के लोगों के साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। मगर जब शराबी शांत नहीं हुआ तो उसके ससुरालियों ने मिलकर युवक की जमकर पिटाई कर दी। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि जो महिला और पुरुष वीडियो में दिखाई दे रहे हैं, वह सब ससुराल पक्ष के हैं। उन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

छेड़छाड़ की अफवाह

छेड़छाड़ के विरोध में युवक के साथ मारपीट की वीडियो वायरल हो रही थी। पुलिस ने मामले में की जांच की तो पता चला कि मारपीट का मामला है।

आईटी एक्ट में मुकदमा नहीं

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है, बावजूद इसके पुलिस ने सामान्य मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट की वीडियो वायरल होने के मामले में भी पुलिस ने आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज नहीं किया।

पुलिस ने की खानापूर्ति

पुलिस ने इस मामले में युवक की दो साली, एक सास और एक साले पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामूली मारपीट की धाराएं पुलिस ने मुकदमे में लगाई हैं। जिस तरह से वीडियो में युवक को यातना दी गई है, इसके बावजूद हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने खानापूर्ति करने का काम किया है।

पूरे प्रकरण की जांच करने के लिए कंकरखेड़ा पुलिस को निर्देश दिए गए है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वीडियो के आधार पर आरोपियों की पूछताछ की जा रही है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ