-नहीं पहुंचे जनप्रतिनिधि, प्रिंसिपल ने दिए बच्चों को परीक्षा के रिजल्ट

- शासन के आदेश पर पहली बार स्कूल में मनाया गया है विद्यालय उत्सव

Meerut : जूनियर हाईस्कूल में बुधवार को विद्यालय उत्सव मनाया गया, लेकिन बच्चों को रिजल्ट देने के लिए जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचे। शासन के आदेश पर पहली बार पूरे जनपद में विद्यालय उत्सव मनाया जा रहा है। जनप्रतिनिधियों द्वारा बच्चों को रिजल्ट देना और मेधावी बच्चे, अच्छा काम करने वाले शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाना था। स्कूलों में जब बच्चों को रिजल्ट दिया गया तो उनके चेहरे खिल गए। अभिभावक भी अपने बच्चे का रिजल्ट देखकर खुश नजर आ रहे थे।

रिजल्ट देकर की रस्म अदायगी

विद्यालय में रिजल्ट देकर रस्म अदायगी पूरी कर दी गई। उत्सव का रूप किसी भी विद्यालय में नहीं दिखा। कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं हुआ। अभिभावक तो बच्चों का रिजल्ट लेने के लिए उनके साथ आए, लेकिन जनप्रतिनिधि कोई नहीं आया। जबकि शासन को आदेश था कि जनप्रतिनिधि को उनके निकटतम विद्यालय में बुलाने के लिए कहा था।

शासन के आदेश पर जनपद में 1334 जूनियर हाईस्कूलों में विद्यालय उत्सव मनाया गया। इसमें 424 सरकारी व 910 प्राइवेट स्कूल हैं। जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया हो सकता है कि कहीं बिजी होने के कारण नहीं आए हों, लेकिन सभी विद्यालय को शासन के आदेश से अवगत करा दिया गया था।

मोहम्मद इकबाल, बेसिक शिक्षा अधिकारी