कॉलेजों के एंट्री गेट पर बढ़ेगी सतर्कता, वीसी ने दिए निर्देश

आरजी में बीते दिनों स्टूडेंट्स मिले थे कोरोना पॉजिटिव

सीसीएस यूनिवर्सिटी के वीसी ने सभी कॉलेजों को दिए निर्देश

Meerut। शहर में कोरोना के मरीजों को संख्या बढ़ रही है। ऐसे में कॉलेजों में स्टूडेंट्स की एंट्री को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। बीते दिनों आरजी ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके बाद अब यूनिवर्सिटी प्रशासन अलर्ट हो गया है। ऐसे में सीसीएसयू और उससे संबद्ध कॉलेजों में छात्रों की एंट्री और एग्जिट पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास तौर पर ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

ये दिए गए निर्देश

कॉलेजों में एक ही गेट से एंट्री दी जाएगी

एंट्री के समय सोशल डिस्टेसिंग का खास तौर ख्याल रखा जाएगा।

एंट्री गेट पर छात्रों की भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा।

गेट पर एक बार में सिर्फ दो लोगों को एंट्री मिलेगी।

कॉलेजों में मास्क व सेनेटाइजर का विशेष तौर ख्याल रखा जाएगा।

स्टूडेंट को सेनेटाइजर व मास्क लगाकर ही एंट्री दी जाएगी।

क्लासेज, विभागों के गेट पर सेनेटाइजेशन मशीनें लगाई जाएंगी।

मास्क पहनने के सख्त निर्देश

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों और कॉलेजों के स्टाफ को निश्चित तौर पर मास्क पहनने के निर्देश दिए हैं। सीसीएस यूनिवर्सिटी प्रशासन ने संबद्धित कॉलेजों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि वे स्टूडेंट को सैनिटाइजर व मास्क के साथ ही एंट्री दें। इसके साथ ही सभी क्लासेज, विभागों के गेट पर सेनेटाइजेशन मशीन लगाई जाएगी। सभी को मास्क लगाकर ही एंट्री दी जाएगी। इसके साथ ही रोजाना हर रुम को सेनेटाइज किया जाएगा।

नहीं बिकेगा खुला सामान

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि कॉलेजों की कैंटीन में खुला सामान बिल्कुल भी नहीं बेचा जाएगा। बंद पैकेट के सामान ही कैंटीन में बिक्री होगी। खाद्य पदार्थो की एक्सपाइरी डेट का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

सोशल डिस्टेंसिंग होगी जरूरी

यूनिवर्सिटी और कॉलेज का एक गेट ही खोला जाएगा। अगर गेट छोटा है तो वहां से एक बार एक छात्र की ही एंट्री होगी। अगर गेट बड़ा है तो दो को ही एक बार में एंट्री मिलेगी। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग भी आवश्यक तौर पर मेंनटेन होगी। एंट्री के समय पर स्टूडेंट की थर्मल स्कैनिंग होगी। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि एक दो कॉलेज में कोरोना पॉजीटिव के स्टूडेंट निकले हैं। ऐसे में सभी कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि एंट्री गेट पर खासी सतर्कता बरती जाएगी। इसके अलावा सभी कमरों को सेनेटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग का पूरा ध्यान रखा जाए, इसके अलावा कैंटीन में खुला सामान नहीं बेचा जाएगा।

कॉलेजों में कुछ कोरोना पॉजिटिव छात्र मिले हैं। ऐसे में सभी कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं। अब कॉलेजों में एंट्री पर पूरा ध्यान रखा जाएगा। सभी क्लासरूम को सेनेटाइज किया जाएगा। कैंटीन में भी खुला सामान नहीं बेचा जाएगा।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी