विभाग में अलर्ट, संदिग्धों पर रखी जा रही कड़ी नजर

कमिश्नर और डीएम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण, दिया 80 बेड का वार्ड तैयार करने के निर्देश

Meerut। मेरठ में शनिवार को एक और कोरोना संदिग्ध मरीज मिलने के बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जबकि कोरोना जैसे लक्षण वाले तीन मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी तक भी नहीं आई है। दरअसल, बीते गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजे थे। रिपोर्ट को लेकर स्वास्थ्य विभाग में बैचेनी की स्थिति बनी हुई है। हालांकि गंभीरता को देखते हुए विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। शनिवार को कमिश्नर और डीएम ने भी मेडिकल कॉलेज में बने आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण भी किया। फिलहाल संदिग्ध मरीजों को होम आइसोलेशन में ही रखा हुआ है।

80 बेड करने के निर्देश

कोरोना को लेकर जहां शासन कमर कसे हुए है वहीं प्रशासन की दौड़भाग भी जारी है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम और डीएम अनिल धींगरा ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर व्यवस्थाएं जांची। इस दौरान दोनो सुपर स्पेशलिटी विंग में बने आइसोलेशन वार्ड पहुंचे। यहां 20 बेड के वार्ड को 80 बेड का करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के पुसस्पेक्टेड तथा कंफर्म मरीजों के लिए अलग अलग रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त यहां करीब 200 मरीजों को रखे जाने की व्यवस्था रखी जानी है। आईसोलोशन वार्ड के इंचार्जा डा। टीवीएस आर्या ने बताया कि विभाग की ओर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मास्क अन्य चिकित्सा सामग्री भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

विदेश से आने वालों पर रखी जा रही नजर

स्वास्थ्य विभाग की ओर से विदेश से आने वाले सभी यात्रियों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ऐसे 15 लोग विभाग की सूची में शामिल है। इनमें दो लोग नेपाल से वापस आएं हैं। सभी की निगरानी विभाग की सर्विलेंस सेल द्वारा की जा रही है।

जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। लोगों से अपील है कि वह डरे नहीं बल्कि सावधानी बरते।

डॉ। राजकुमार, सीएमओ, मेरठ