- जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचा मामला, दुबारा चुनाव की मांग

- सरधना ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत का है मामला

Meerut : सरधना ब्लॉक में क्षेत्र पंचायत सदस्य के वार्ड संख्या एक व दो में डाले गए मतों से मतगणना के दौरान अधिक मत निकले हैं। इस गड़बड़ी की क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रत्याशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की। साथ ही इन वार्डो में दोबारा चुनाव कराने की मांग भी की है।

दो वार्डो का है मामला

यह गड़बड़ी सरधना ब्लॉक के ग्राम नंगली साधारण के वार्डो में मिली है। यहां बीडीसी सदस्य के लिए गत 29 अक्टूबर को चुनाव हुआ। बीडीसी के वार्ड संख्या दो से बबली पत्‍‌नी संजय निवासी ग्राम नंगली साधारण प्रत्याशी थी। वार्ड नम्बर दो का कुछ हिस्सा वार्ड नम्बर एक नंगली साधारण में इलेक्शन बूथ नम्बर तीन नंगली साधारण में था। बीडीसी सदस्य के लिए एक ही बूथ ग्राम में बनाया गया। वार्ड नम्बर एक में कुल 252 मतपत्र डाले व सील किए गए। वार्ड संख्या दो में 361 मतपत्र डाले गए। साथ ही इतने ही सील हुए।

किया विरोध

मतपेटी की सील खोलते समय भी वार्ड एक में 252 व दो में 361 ही मत मिले, लेकिन जब मतगणना शुरू हुई तथा प्रत्याशी बबली की वोट गिनी तो उसमें वार्ड एक में 324 व दो में उसकी वोट 282 निकले। इसका प्रत्याशी व एजेंटों ने विरोध किया। उनका कहना था कि जब मतपेटी 252 मतपत्रों के साथ सील हुई तो मतपत्र गणना के समय 324 कैसे निकले। वार्ड दो में भी 282 कैसे मिले?

कैंडीडेट ने की शिकायत

विरोध करने पर मतगणना अधिकारी ने यह जवाब दिया कि यह गलती चुनाव के समय पीठासीन अधिकारी की टीम द्वारा की है। उन्होंने गलती से पत्रों के पीछे जो चुनाव अधिकारी की मुहर लगी है। उसमें वार्ड एक व दो दर्शाए गए हैं उनमें अनियमिता की है। इस कारण प्रत्याशी को 82 वोट कम मिले हैं तथा वह 38 वोट से चुनाव हार गई। क्योंकि वार्ड दो में जितने वोट पडे़ थे उसमें 82 वोट कम मिली हैं। प्रत्याशी बबली ने मामले की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की है। साथ ही वार्ड एक व दो में दुबारा चुनाव कराने की मांग की है।