सुमन के फोन पर आई मिस कॉल के जरिए पुलिस पहुंची बंगाल में रहने वाले परिजनों तक

मोबाइल पर फोटो भेज कराई शिनाख्त, परिजनों ने आर्थिक तंगी की बात कहकर अंतिम संस्कार से किया मना

Meerut। गेस्ट हाउस मिस्ट्री का आखिरकार सदर बाजार पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। मृतक अरविंद के बाद शुक्रवार को बंगाल की तलाकशुदा महिला सुमन के रूप में मृत महिला की पहचान हो सकी। दरअसल, बंगाल की रहने वाली सुमन को उसके पति ने तलाक दे दिया था। जिसके बाद दो महीने पहले उसने अरविंद के साथ शादी कर ली। अरविंद और सुमन एक साथ रह रहे थे। अरविंद ने खुद पर पड़े कर्ज के दबाव में खुद समेत पत्नी और बेटी की हत्या करने की कोशिश की। हालांकि बेटी ने थोड़ा खाना खाया इसलिए वह केवल खाने में मिले जहर से बेहोश हुई थी। पुलिस ने सुमन के परिजनों से बातचीत की लेकिन उन्होंने आर्थिक तंगी की बात कहते हुए फिलहाल मेरठ आने से मना कर दिया है।

पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

अरविंद की शिनाख्त तो पुलिस ने बेटे नवीन से करा ली थी लेकिन सुमन की पहचान कराना पुलिस के लिए मुश्किल हो गया था। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता के सामने सबसे बड़ी दिक्कत ये आई कि सुमन का फोन लॉक था। उसके फोन पर कॉल आ तो जरूर रही थी लेकिन रिसीव नहीं हो पा रही थी। कुछ नंबरों से मिस कॉल आई थी, जो फोन के डिस्पले पर शो हो रहे थे। पुलिस ने उन्हीं में से कुछ नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई और सुमन की भाभी रानी मंडल निवासी बंगाल तक पहुंची। पुलिस ने सुमन की भाभी को पूरी घटना के बारे में बताया। जिसके बाद पुलिस को उसके शव की पहचान कराने में आसानी हुई। पुलिस ने मृत सुमन के फोटोग्राफ भेजे तो उन्होंने शव की पहचान कर ली। उसके बाद सुमन की मां नगीना मंडल, पिता इंद देव मंडल से भी पुलिस की बातचीत हो गई। उन्होंने भी सुमन की पहचान कर ली। पुलिस मेरठ आकर शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी कराने के लिए बुलाया, जिस पर परिजनों ने आर्थिक तंगी बताते हुए आने से मना कर दिया। परिजनों ने कहा कि फिलहाल सुमन का अंतिम संस्कार पुलिस कर दें या फिर अरविंद का बेटा कर सकता है। वहीं पुलिस सुमन का अंतिम संस्कार करने के बाद वीडियो परिजनों को मेल और व्हाट्सएप के जरिए भेजेगी। पुलिस ने बेटी की बात की तो परिजनों ने कहा कि जब बेटी ठीक हो जाए तो उन्हें सूचना कर देना, हम पैसों का कहीं से इंतजाम करके उसको लेने के लिए मेरठ आ जाएंगे।

परिजनों ने किया मना

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सुमन के शव की पहचान हो गई है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। परिजनों ने मेरठ आने से अभी मना किया है। फिर भी उनसे फोन पर लगातार संपर्क किया जा रहा है। बेटी को सुमन के परिजनों को ही सौंपा जाएगा। सदर बाजार पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है।