-सिटी के डांस इंस्टीट्यूट्स में मनाया गया व‌र्ल्ड डांस डे

MEERUT : व‌र्ल्ड डांस डे सिटी के अलग-अलग डांसिंग इंस्टीट्यूट्स में धूम-धाम से मनाया गया। इस दौरान डांसिंग के नए-नए स्टेप्स सिखाए गए।

डांस के गुर सीखे

शिवांगी संगीत महाविद्यालय में व‌र्ल्ड डांस डे पर स्टूडेंट्स ने डांस के गुर सीखे। इस दौरान निदेशिका ऋचा शर्मा ने स्टूडेंट्स को नृत्य में वेशभूषा, श्रृंगार और हेयर स्टाइल की आवश्यकता व उपयोगिता के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि लोकनृत्य, उपशास्त्रीय नृत्य, वेस्टर्न नृत्य आदि अलग-अलग नृत्यों में मेकअप की भी अपनी अलग महत्ता होती है। कार्यक्रम का निर्देशन टीचर रुचि बलूनी ने किया।

बेबी डॉल बन वाहवाही लूटी

जेएस डांस रॉक एकेडमी द्वारा बच्चों को डांस के गुर सिखाए गए। इस दौरान डांस टीचर ज्योति चौधरी व जाह्नवी सिंह ने बच्चों को डांस के स्टेप सिखाए, जिसके बाद बेबी डॉल गाने पर नन्हें मुन्नों की प्रस्तुति ने खूब तालियां बटोरी। ज्योति ने बताया कि एकेडमी का उद्देश्य बच्चों को इंटरनेशनल लेवल के डांस कॉम्पटीशन तक पहुंचाना है।

धूमधाम से मनाया व‌र्ल्ड डांस डे

बीट्स ऑफ डांस एकेडमी में व‌र्ल्ड डांस डे बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। मौके पर एकेडमी के डायरेक्टर समीर खुर्शीद ने स्टूडेंट्स के साथ मिलकर केक काटा। इस दौरान कोरियोग्राफर आकाश राजकुमार और कोर्डिनेटर प्रिया ने बच्चों को डांस के नए स्टेप सिखाए। प्रोग्राम में जाह्नवी, अवनी, मोनिका, दीपक , रवि और कार्तिक मौजूद रहे।

केक काटकर मनाया डांस डे

इमेजिन डांस इंस्टीट्यूट बेगमबाग में व‌र्ल्ड डांस डे पर केक काटा गया। इस दौरान कोरियोग्राफर आशीष, सुनील, यशमणि ने बच्चों को डांस के स्टेप सिखाए। इस दौरान डायरेक्टर रेनू सिंघल ने बताया कि एक अप्रैल से एकेडमी की तरफ से गरीब बच्चों को सुबह सात से आठ बजे तक निशुल्क डांस सिखाया जाएगा।