11 जुलाई को मंगल सिंह को हिरासत में लेकर एनआईए की टीम ने की थी पूछताछ

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, आसपास के लोगों से भी पूछताछ

Meerut। थाना क्षेत्र के गांव दूधली खादर निवासी युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। कुछ दिन पूर्व एनआईए की टीम ने उक्त युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी। इससे पूर्व एनआईए की गिरफ्त में आए गगनदीप से पूछताछ के बाद उक्त युवक का नाम सामने आया था।

ये है मामला

गत 11 जुलाई को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने हस्तिनापुर क्षेत्र के दूधली खादर गांव में छापेमारी की थी और मंगल सिंह उर्फ परमजीत सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। इससे पूर्व एनआईए की टीम सैफपुर फिरोजपुर निवासी गगनदीप सिंह की तलाश में रठौरा में छापेमारी की थी। जिसमें गगनदीप सिंह की खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) से तार जुड़े होने की सूचना मिली थी। एनआईए द्वारा गगनदीप सिंह से पूछताछ के बाद ही मंगल सिंह का नाम सामने आया था। जिस पर टीम ने मंगल सिंह के घर की छानबीन की थी। जिसमें नौ लाख रूपये की नगदी मिली थी। छापेमारी के बाद टीम मंगल सिंह को अपने साथ ले गई थी। हालांकि टीम ने पूछताछ के मंगल सिंह को छोड़ दिया था। इसके बाद दोबारा से मंगल को पूछताछ के लिए चंड़ीगढ़ बुलाया था। मंगल सोमवार को ही घर आया था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की रात्रि में मंगल सिंह ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ती देख परिजन मवाना के निजी चिकित्सालय में ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। सांय के समय सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह का कहना है कि मंगल सिंह उर्फ परमजीत सिंह की मौत की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस ने घर पर पहुंचकर शव के पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह ने भी सांय के समय परिजनों से वार्ता की गई है। उन्होंने कोई ऐसी जानकारी नही दी जिससे आत्महत्या के कारण स्पष्ट हो सके। पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।