- नेवी के रिटायर्ड अधिकारी समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

- जहाज पर बना दिया था सफाईकर्मी, एसएसपी से की शिकायत

मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में मर्चेट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर सुमित सिंह नामक युवक से 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर रविवार को नेवी के रिटायर्ड अधिकारी समेत चार व्यक्तियों के खिलाफ अमानत में खयानत, छल, धोखाधड़ी व कूट रचना के आरोपों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

ये है पूरा मामला

मिर्जामुराद क्षेत्र के बड़ी खजुरी निवासी सुमित सिंह को नेवी से रिटायर्ड उनके रिश्तेदार द्वारा मर्चेट नेवी में डेक कैडेट की नौकरी दिलाने की बात कह कर 12 लाख रुपये की मांग की गई। युवक ने कई बार में अलग-अलग तिथियों पर नौकरी के लिए रुपये दे दिए। इसके बाद मुंबई में तीन महीने का कोर्स करा एक प्रमाणपत्र देकर सुमित को जहाज पर नौकरी के लिए भेज कैडेट की जगह सफाईकर्मी का काम दिया गया।

दस दिन काम करने के बाद युवक लौट आया। इसके बाद युवक अपने रुपये की मांग करने लगा।

मुकदमा दर्ज

एसएसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर आजमगढ़ के कप्तानगंज थानांतर्गत रौशर गांव निवासी (हाल पता मुंबई) गुलाबचंद्र राय समेत आजमगढ़ के ठेकवा थानांतर्गत जमुआवा गांव निवासी त्रिवेंद्र राय, प्रशांत राय व अमित राय के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।