-छह पान कारोबारी घायल हो गए। तीन की स्थिति गंभीर

बाराबंकी से पान लेकर आ रहे थे वाराणसी

हरहुआ फ्लाईओवर पर शुक्रवार की सुबह तेज रफ्तार पिकअप पटल गयी। इसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। मरने वाले तीनों लखनऊ के पान कारोबारी थे। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों के परिवार को सूचना दे दी गयी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लौट रहे थे बाराबंकी से

हादसे में जान गंवाने वाले पान कारोबारी बाराबंकी से पान खरीदने के बाद पिकअप पर सवार होकर बनारस आ रहे थे। शहर में प्रवेश करने से पहले हरहुआ फ्लाईओवर पर सुबह 5.30 पर पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। पान की टोकरियों के साथ ढाला में बैठे पान कारोबारी समेत छह लोग डिवाइडर पर लगी लोहे की चादरों के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। केबिन में बैठे चालक समेत तीन लोगों को भी चोटें आईं हैं। पुलिस ने सभी को निजी अस्पातल पहुंचाया। जहां तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।

मृतकों की पहचान 22 वर्षीय नान्हू, 30 वर्षीय सत्यनाम, 45 वर्षीय रोशन लाल के रूप में हुई। सभी लखनऊ के कसेरा थाना क्षेत्र के गोसाईगंज के निवासी थे शंकर, रंजीत, सीताराम, अरविंद, राजेन्द्र व चालक रिंकू घायल हैं। इनमें तीन की हालत गम्भीर है। घायलों में भी ज्यादातर लखनऊ व बाराबंकी के पान कारोबारी हैं।

ट्रक- टै्रक्टर में टक्कर

चौबेपुर के पंडापुर उगापुर गांव के पास शुक्रवार भोर में चार बजे चंद्रावती बाजार की तरफ से ट्रैक्टर ट्राली पर ईंट लादकर राधेश्याम गोंड (25) शहर आ रहा था। सड़क के उसी लेन में वाराणसी से गाजीपुर की तरफ रेलवे का स्लीपर लादकर ट्रक भी आ रहा था। दोनों में आमने-सामने टक्कर हो गयी। टक्कर इतना जोरदार था कि घटना स्थल पर ही ट्रैक्टर चालक राधेश्याम गोंड की मौत हो गई, जबकि टै्रक्टर सवार दो मजदूर नजरू राजभर और राजू निवासी धौरहरा गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। घटना के विरोध में आसपास के ग्रामीणों ने हाइवे पर शव रखकर जाम लगा दिया। एक घंटे तक जाम लगने से वाराणसी-गोरखपुर हाइवे पर जाम लग गया। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संजय त्रिपाठी ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। मृतक तीन भाइयों में छोटा था। उसकी शादी एक बर्ष पहले रमगढ़वां चंदौली में हुई थी। अभी कोई संतान नहीं था। पत्नी रंजना रोते-रोते बेहोश हो गई। ट्रक चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया।