- एडिशनल सीपी ने दशाश्वमेध थाने का किया औचक निरीक्षण

-महिला अपराध को लेकर गंभीरता बरतने का दिया निर्देश

एडिशनल पुलिस कमिश्नर सुभाष चंद्र दुबे ने रविवार को दशाश्वमेध थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक न पाए जाने पर प्रभारी निरीक्षक को चेतावनी दी, वहीं पुलिसकíमयों को लोगों के साथ अच्छा बर्ताव करने और अच्छी यूनिफार्म में रहने के निर्देश भी दिए गए।

एडिसनल सीपी ने थाने में बने महिला हेल्प डेस्क के साथ कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति आने वाली शिकायतों को संवेदनशीलता और गंभीरता से निस्तारित करें। उन्होंने निर्देशित किया कि फरियादियों के साथ शालीनता और शिष्टता के साथ पेश आया जाए, उनकी समस्याओं का त्वरित और समयबद्ध निस्तारण किया जाए। इसके साथ ही साथ जांच और मामलों के निस्तारण में गुणवता भी सुनिश्चित की जाए। शिकायतों को लेकर पूरी तरह से प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ पीडि़ता से फीडबैक भी लगातार लिया जाने का निर्देश उन्होंने जिम्मेदारों को दिया। उन्होंने कहा कि इन मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एडिशनल सीपी द्वारा थाना परिसर का जायजा लेने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था देखी गई। बाबा दरबार के रूट पर तैनात सिपाहियों से बातचीत कर उनको हर पल सतर्कता के निर्देश दिए गए।

औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने में रजिस्टरों की भी समीक्षा की। त्योहार रजिस्टर का अन्वेषण कर आगामी त्योहारों के बारे में भी जानकारी लेते हुए आयोजनों को बेहतर तरीके संपन्न कराने के निर्देश एडिशनल सीपी द्वारा दिए गए।

थाना क्षेत्र में महिला उपीड़न और अनुसूचित जाति, जनजाति उत्पीड़न, अपराध और वांछित के साथ ही पुरस्कार घोषित अपराधियों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय भी मौजूद रहे।