- खबर प्रकाशित होने के बाद एडीजी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एक ट्वीट कर कार्रवाई का निर्देश मातहत को दिया

जिले के बेरोजगारों को रोजगार के नाम पर झांसा देकर ठगा जा रहा है। यहां तक की शहर के बाबतपुर हवाई अड्डे पर नौकरी दिलाने के नाम पर भी खेल हो रहा है। फर्जी कंपनियां लोगों को जाल में फंसाकर ठगने का काम कर रही हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने चार दिनों तक स्टिंग ऑपरेशन कर 3 मार्च के अंक में 'हवा में नौकरी' नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित कर इसका खुलासा किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद एडीजी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एक ट्वीट कर कार्रवाई का निर्देश मातहत को दिया है।

इधर, खबर प्रकाशित होने के बाद पूरे दिन तमाम लोगों के ऐसे फोन आते रहे, जो या तो खुद ठगी का शिकार हो गए या फिर अपनी सूझबूझ से इन ठगों के जाल में नहीं आने से बच गए। एक महिला ने बताया कि वह एजेंट के झांसे में आकर 17 सौ रुपये गंवा बैठी हैं। लेकिन समाज, लोकलाज, थाने और कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाने के डर से थाने पर प्रार्थना पत्र देने नहीं जा सकी।

पुलिस का दावा

वहीं पुलिस दावा करती है कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली तो छापेमारी कर कार्रवाई की गई या अपराधी को पकड़ा गया। लेकिन यह मामला सिगरा थाना क्षेत्र का है और पूरे प्रकरण की जानकारी होने के बाद भी सिगरा पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। जबकि थाने और कोर्ट के चक्कर और समाज को देखते हूए महिला तहरीर नहीं देना चाहती है। पुलिस के इसी रवैये के चलते ऐसे ठगों का हौसला बुलंद होता चला जा रहा है।