- काशी विद्यापीठ में तीन दिन में शुल्क जमा नहीं करने पर निरस्त होगा एडमिशन

-सर्टिफिकेट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन जारी, तीन दिन में पूरा करने का लक्ष्य

यदि आपने काशी विद्यापीठ में एडमिशन के लिए अप्लाई किया है तो ये खबर खास आपके लिए है। एडमिशन प्रॉसेस के तहत जो कैंडीडेट्स तीन दिन के अंदर फीस जमा नहीं करेंगे उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी सर्टिफिकेट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन कर रही है। अभ्यर्थियों के विवरण में किसी प्रकार की त्रुटि मिलने पर उन्हें एसएमएस से इसकी सूचना दी जा रही है। अब तक करीब 150 से अधिक अभ्यर्थियों को विवरण संशोधन कराने के लिए एसएमएस भेजा जा चुका है। प्रमाणपत्रों का सत्यापन तीन दिन के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि जल्द से जल्द अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करने का मैसेज भेजा जा सके। चयनित अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करने के लिए तीन दिन का ही मौका दिया जाएगा।

ऑनलाइन जमा करें फीस

रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करने के लिए भी विश्वविद्यालय आने की जरूरत नहीं है। चयनित अभ्यर्थी घर बैठे आनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं। शुल्क जमा करने के बाद अभ्यर्थियों का दाखिला पूर्ण हो जाएगा। हालांकि बाद में अभ्यर्थियों को मूल प्रमाणपत्रों का सत्यापन विभागों में कराना होगा। प्रमाणपत्रों में कोई अंतर मिला तो शुल्क जमा करने के बाद भी दाखिला निरस्त कर दिया जाएगा।

तीन गुना कैंडीडेट्स को मौका

कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए इस बार दाखिले की प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन की जा रही है। मेरिट के अनुसार विभिन्न पाठ्यक्रमों में सीट के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्र अपलोड करने का मौका दिया गया था। ताकि प्रमाणपत्रों की जांच कराने के लिए विभागों की दौड़ न लगानी पड़े। आनलाइन सत्यापन चल रहा है। इस आधार पर मेरिट से शुल्क जमा करने का मौका मिलेगा।