-रणबांकुरे स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती प्रक्रिया के दूसरे दिन आजमगढ़ के सगड़ी, निजामाबाद, फूलपुर, मेहनगर तहसील के candidates ने लिया हिस्सा

-ठंड में खुले आसमान के नीचे रात गुजारने के बाद दौड़ की पूरी

VARANASI

कैंटोन्मेंट स्थित रणबांकुरे स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती के दूसरे दिन आजमगढ़ जिले के सगड़ी, निजामाबाद, फूलपुर और मेहनगर तहसील के कैंडीडेट्स ने हिस्सा लिया। गुरुवार देर रात बड़ी संख्या में कैंडीडेट्स ने कैंटोन्मेट में पहुंचकर ठंड में खुले आसमान के नीचे रात बितायी और सुबह होते ही टोकन लेने के बाद दौड़ पूरी की। चार पदों सोल्जर जीडी, टेक्निशियन, ट्रेडमैन और नर्सिग के लिए शुरू भर्ती प्रक्रिया में दौड़े तो पांच हजार से ज्यादा लेकिन पास कुछ ही हुए। कैंडीडेट्स को चार सौ मीटर के ट्रैक का चार चक्कर लगाना था। इसके लिए स्टार्टिग और एंडिंग पॉइंट पर पारदर्शिता बनाये रखने के लिए सीसी कैमरे लगाये गए थे। क्म् सौ मीटर की दूरी को पांच मिनट में तय करना था। जिसे पार करने के दौरान ही बड़ी संख्या में कैंडीडेट्स छंट गए।

पहुंचे कम अभ्यर्थी

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल मनीष धवन के मुताबिक दूसरे दिन चली भर्ती प्रक्रिया में आजमगढ़ के अलग अलग तहसीलों से कुल 90क्7 कैंडीडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन भर्ती में शामिल होने के लिए पहुंचे मात्र भ्,77भ् कैंडीडेट्स। इनमें से दौड़ में जितने पास हुए उनका हाइट, चेस्ट और मेडिकल होना शुरू हुआ तो एक एक करके कई कैंडीडेट्स छंटते चले गए और लास्ट स्टेज में पहुंचते-पहुंचते केवल फ्0क् कैंडीडेट्स ही पास हुए। भर्ती कार्यालय के मुताबिक जो भी बच्चे इस प्रक्रिया में पास हो रहे हैं उनका रिटेन टेस्ट आगे होना है। उसमें पास होने के बाद भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी।

इंतजाम है बेहतर

इस बार भर्ती कार्यालय की तरफ से बेहतर इंतजाम किये गये हैं जिसका असर यह है कि सेना भर्ती प्रक्रिया बड़े ही शांत ढंग से चल रही है। दूसरे दिन शुक्रवार को भी चार तहसीलों के हजारों कैंडीडेट्स के पहुंचने के बाद भी भर्ती को लेकर कोई हो हंगामा नहीं हुआ। इसके लिए कैंट पुलिस के साथ सीओ कैंट व पीएसी के जवान भी मुस्तैद दिखे और पूरी रात गश्त लगाकर इधर उधर सो रहे कैंडीडेट्स को रणबांकुरे स्टेडियम के सामने रुकने के लिए बनाये गए स्थल पर पहुंचाया। हालांकि कुछ कैंडीडेट्स यहां तक नहीं पहुंच सके और उन्हें खुले आसमान के नीचे रात बितानी पड़ी। वहीं शनिवार को बलिया के बेल्थरा रोड, सिकंदरपुर, बांसडीह व बैरिया तहसील के कैंडीडेट्स की दौड़ होगी।