- रिश्वत लेने के आरोपित लिपिक की जमानत अर्जी निरस्त

तनख्वाह जारी करने के एवज में इंटर कालेज के अध्यापक से 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रयागराज के लिपिक अनिल कुमार की जमानत अर्जी विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) आलोक कुमार सिंह की अदालत ने मंगलवार को निरस्त कर दी। आरोपित की जमानत का विरोध विशेष लोक अभियोजक आलोक कुमार श्रीवास्तव व एडीजीसी सुरेश कुमार मौर्या ने किया।

प्रकरण के मुताबिक मीरजापुर के कछवां स्थित इंटर कालेज के अध्यापक विजय शंकर की निलंबन अवधि की तनख्वाह देने का अनुमोदन करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक, प्रयागराज को पत्र भेजा था। आरोप है कि कार्यालय में संपर्क करने पर लिपिक अनिल कुमार ने विजय शंकर से 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। विजय शंकर ने इसकी शिकायत सतर्कता अधिष्ठान के पुलिस अधीक्षक से की। सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने दो सितंबर, 2021 को प्रयागराज स्थित माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय के गेट के पास शिकायतकर्ता विजय शंकर से 30 हजार रुपये रिश्वत लेते लिपिक अनिल कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और प्रयागराज सेक्टर थाने में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

------------

मेन लाइन का टूटा तार, ढाई घंटे ठप रही आपूर्ति

सारनाथ स्थित शक्तिपीठ आश्रम के पास मंगलवार सुबह आठ बजे लेढूपुर उपकेंद्र से आने वाली मेन लाइन का तार टूट गया। इससे क्षेत्र में लगभग ढाई घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही। यह तार तेज हवा के कारण पेड़ की डाल को छू रहा था। इस दौरान स्पार्किंग हुई और तार टूट गया। इससे बरईपुर, खजुही, बुद्धा सिटी कालोनी, सारंगनाथ कालोनी सहित अन्य इलाकों में बिजली गुल रही।

ट्रक के धक्के से ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त

सोमवार देर रात बौलिया चौराहे पर लगा ट्रांसफार्मर ट्रक के धक्के से क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण चांदपुर, इंडस्ट्रियल एरिया, बौलिया के आसपास आपूर्ति बाधित रही। मंगलवार को ट्रांसफार्मर की मरम्मत की गई।

जला ट्रांसफार्मर

चोलापुर के नवापुरा प्राथमिक विद्यालय के पास लगा 100 केवीए का ट्रांसफार्मर दो दिन पहले जल गया था, इसे मंगलवार तक नहीं बदला गया। इस कारण कई गांव अंधेरे में हैं। ट्रांसफार्मर जलने के कारण ¨सचाई कार्य भी बाधित है।

-------------

दुष्कर्मी को दस साल की कड़ी कैद

विशेष न्यायाधीश (पाक्सो) राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में सौखरा, चांद भभुआ (बिहार) निवासी अभियुक्त दिलीप गौड़ को दस वर्ष के कठोर कारावास व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। अर्थदंड न देने पर अभियुक्त को एक वर्ष अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी। अभियुक्त के जुर्माना देने पर आठ हजार रुपये पीडि़ता को बतौर क्षतिपूर्ति देने का आदेश दिया है। अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक मधुकर उपाध्याय ने पक्ष रखा।

अभियोजन के अनुसार जंसा निवासी एक व्यक्ति ने लोहता थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोप था कि वह परिवार के साथ 27 अप्रैल 2016 को अपने साढू के लड़के की शादी में शामिल होने उनके घर गया था। रात में उसकी 17 वर्षीय बीमार लड़की शौच के लिए खेत में गई थी जहां उसके साढू की रिश्तेदारी में से आए दिलीप गोंड ने उसके साथ दुष्कर्म किया। अदालत में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से छह गवाह पेश किए गए।

-------------

बैंक मैनेजर हत्याकांड में जमानत अर्जी खारिज

¨पडरा क्षेत्र में पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक का अपहरण कर हत्या करने और रुपये से भरा बैग लूटने के चर्चित मामले में जेल में बंद आरोपित अतुल कुमार सिंह को अदालत ने जमानत देने से इन्कार कर दिया। जिला जज डा। अजय कृष्ण विश्वेश ने मंगलवार को फूलपुर थाना के रमईपुर, ¨पडरा गांव निवासी अतुल कुमार सिंह की जमानत अर्जी पर सुनवाई की। आरोपित की जमानत का विरोध जिला शासकीय अधिवक्ता आलोक चंद्र शुक्ल ने किया।

अभियोजन का आरोप है कि नौ जून 2021 की शाम छह बजे पंजाब नेशनल बैंक की करखियांव शाखा के प्रबंधक फूलचंद राम बैंक से घर जा रहे थे। रास्ते में कुछ लोगों ने उनका अपहरण कर लिया और उनकी हत्या कर दी। साथ ही उनके बैग में रखे 45 लाख रुपये लूट लिए। दौरान विवेचना में आरोपित अतुल का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने अतुल कुमार सिंह द्वारा सह आरोपितों से दूरभाष पर की गई वार्ता का साक्ष्य संकलित किया। उस पर बैंक मैनेजर की हत्या व रुपये से भरा बैग लूटने में सक्रिय सहयोग का आरोप है।

--------------

पिता की दवा लेने जा रहे बाइक सवार की बस के धक्के से मौत

- बसों के ओवरटेक के दौरान चौबेपुर में हुआ हादसा

- पांच माह पहले ही हुई थी गाजीपुर के पंकज की शादी

क्षेत्र के उगापुर गांव के समीप मंगलवार सुबह गाजीपुर से पिता के लिए दवा लेने आ रहे बाइक सवार युवक की बस के धक्के से मौत हो गई।

गाजीपुर के विरनो थाना क्षेत्र के किसुनपुर निवासी पंकज कुमार यादव के पिता देवेंद्र यादव बीमार हैं। युवक दवा लेने के लिए अपने माता-पिता को गाजीपुर से वाराणसी आने वाली बस में बैठाकर खुद बाइक से निकला। उगापुर गांव के पास एक बस द्वारा दूसरी बस को ओवरटेक करते समय उसकी बाइक बस की चपेट में आ गई। पंकज सिर के बल सड़क पर गिरा और उसकी मौत हो गई। बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से पुलिस ने उसकी शिनाख्त कर स्वजन को सूचना दी। युवक के पिता देवेंद्र यादव ने एक निजी बस चालक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने बस जब्त करते हुए चालक को पकड़ लिया। युवक इलेक्ट्रानिक्स से डिप्लोमा कर नौकरी की तलाश में था। तीन भाइयों में दूसरे नंबर के पंकज की शादी पांच माह पहले ही पूनम यादव के साथ हुई थी।

----------