सर्विलांस से लोकेशन व सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने किया खुलासा

- गिरोह की पांच महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

लंका थाना क्षेत्र की इंद्रा नगर कालोनी में शिक्षक ब्रह्मानंद दुबे के पुत्र विशाल दुबे की हत्या बंजारों के गिरोह ने लूट का विरोध करने पर की थी। पुलिस ने सर्विलांस से मिली लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज की मदद से रविवार को गिरोह की पांच महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें प्रयागराज के घूरपुर थाना अंतर्गत सिमरा कल्पना निवासी दादा राम व झांसी के रक्शा थाना अंतर्गत प¨लदा निवासी गोपी को पुलिस ने दोपहर में नुआंव के पास से पकड़ा इनके पास से वारदात में प्रयुक्त चार मोबाइल फोन व 29 सौ रुपये बरामद किए।

दोस्त थे शक के दायरे में

पुलिस के मुताबिक गत 14 अगस्त को हुई वारदात में विशाल के पिता ने उसके छह मित्रों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इसमें से चार दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन उनकी संलिप्तता नहीं मिली तो छोड़ दिया था। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि लूटपाट के दौरान जागे विशाल ने विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी गई थी।

वारदात से एक दिन पहले आरोपित बजरडीहा क्षेत्र मेंअपने परिचित के घर रुके थे। वारदात के बाद भी उसी घर में गए, फिर वहां से फरार हो गए। इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय के अनुसार गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में बताया कि विशाल के घर की लोकेशन फोन से बताने पर चार लुटेरे अंदर घुसे थे। बताया कि उनका गिरोह सामान बेचने के बहाने कालोनियों में रेकी करता है। ऐसे मकानों को चिह्नित करते हैं जहां ताला बंद हो या फिर सुनसान इलाका हो।