- बैंकों के सीसीटीवी कैमरों की स्थिति के अलावा बैंक के अंदर और बाहर खड़े लोगों से हुई पूछताछ

सोमवार दोपहर अचानक बैंक के अंदर और बाहर खड़े लोगों के पास पहुंचे पुलिसकर्मियों ने पूछताछ शुरू कर दी। आप कितनी देर से खड़े हैं, कौन कौन साथ में है और यहां किस काम से खड़े हैं, ऐसे तमाम सवालों के जवाब पुलिस ने दागे। सोमवार को पुलिस ने बैंक के अंदर व बाहर लगे सीसीटीवी की जांच की और बैंक कर्मियों को भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान कुछ लोगों को भगाया तो कुछ को चेतावनी दी।

------

बैंक चेकिंग अभियान के तहत सोमवार को एडीसीपी (वरुणा जोन) विनय कुमार सिंह ने पांडेयपुर के एसबीआई बैंक और पीएनबी बैंक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बैंक के बाहर खड़ी बिना नम्बर के दुपहिया वाहनों को सीज कराया गया और अधूरे नम्बर प्लेट वाली बाइक के चालान काटे गए। बैंक के अंदर बैठे एक बुजुर्ग से उनका कुशलक्षेम पूछ उनके बैंक संबंधी कार्य को तुरन्त उन्होंने कराया। इसके अलावा लालपुर पांडेयपुर थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने अपने हमराहियों के साथ क्षेत्र के सभी बैंकों पर चेकिंग की।

------

एडीसीपी (काशी जोन) विकास चंद्र त्रिपाठी ने लंका थाना क्षेत्र के विभिन्न बैंकों में पहुंचकर चेकिंग किया। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरों को देखा और गार्ड को कई महत्वपूर्ण टिप्स भी बताए। इसके अलावा बैंक के कर्मचारियों को पुलिस से किस तरह सहायता मांगनी है, इस बारे में जानकारी दी।

------

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने बांसफाटक के केनरा बैंक का निरीक्षण किया। इस दौरान बैंक का गार्ड अंदर बैठा था तो उसको बैंक के गेट पर बैठने की हिदायत दी गई। जांच में बैंक का अलार्म खराब पाया गया, जिसपर एसीपी द्वारा बैंक मैनेजर से इसे जल्द ठीक कराने को कहा गया। इसके बाद उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक की जांच की, जहां सब ठीक रहा।

--

एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह ने आदमपुर क्षेत्र के विभिन्न बैंकों के सीसीटीवी कैमरों, सुरक्षा प्रबंधों का निरीक्षण किया। उनके द्वारा बैंक के बाहर संदिग्धों व्यक्तियों की चेकिंग कर पुलिस बल की ब्रीफिंग की गई।

कोट-

शहर में सोमवार को एक बजे से तीन बजे तक बैंकों में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बैंककर्मियों को ब्रीफ भी किया गया। यह अभियान अनवरत चलता रहेगा।

ए.सतीश गणेश

पुलिस कमिश्नर