-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन सीजन-13 में उमड़े साइकिल सवार

-अधिक से अधिक कोविड वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिए विभिन्न रूट पर चलाया साइकिल

कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए फन व फिटनेस के प्रोग्राम बाइकथॉन के तहत शुक्रवार को बनारस की सड़कों पर साइकिल सवारों का रेला उतरा। ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के ग्रैंड इवेंट बाइकथॉन सीजन-13 में लोग साइकिल के साथ सड़कों पर उतरे और पॉल्यूशन फ्री बनारस का मैसेज दोहराया। एन्वायर्नमेंट को स्वच्छ बनाने व फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए आर्गनाइज बाइकथॉन को पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश, डीएम कौशल राज शर्मा, दैनिक जागरण के डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार, जीएम डॉ। अंकुर चड्ढा, आई नेक्स्ट के एडिटोरियल हेड अश्वनी पांडेय व ओमेगा मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। कर्मराज सिंह ने डॉ। संपूर्णानंद स्पोटर््स स्टेडियम गेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद साइकिल सवार कोरोना का अधिक से अधिक टीका लगवाने का संदेश देने के लिए निकल पड़े। करीब 08 किलोमीटर की बाइकथॉन रैली शहर के विभिन्न एरिया से होते हुए वापस सिगरा स्टेडियम पर समाप्त हुई। रैली के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंचने पर आयोजित स्टेज परफॉर्मेस ने जोश को और हाई कर दिया। यहां लकी ड्रॉ निकलने पर विनर्स के चेहरे खुशी से चमक उठे।

08 किमी की रैली में दिया मैसेज

ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आईनेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 मेगा इवेंट का फ्लैग ऑफ सुबह 07 बजे डॉ। संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से किया गया। करीब 08 किमी की इस रैली में पुलिस सिक्योरिटी के साथ ट्रैफिक पुलिस, मेडिकल स्टाफ और एम्बुलेंस मौजूद रही। बाइकथॉन में शामिल पाíटसिपेंट्स ने रैली रूट पर जगह- जगह लोगों को कोविड वैक्सीन के प्रति अवेयर किया। स्टेडियम से निकलकर यह रैली फातमान रोड होते हुए मलदहिया चौराहा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सडंक, गिरजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, सिगरा से होकर वापस स्टेडियम में खत्म हुई। यह रैली कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित हुआ।

बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक

रैली में बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक का जोश देखते ही बन रहा था। फ्लैग ऑफ होने से पहले ही अधिकतर लोग स्टेडियम में पहुंच गए थे। इनमें यंगस्टर्स के साथ ही बच्चों व बुजुर्गो की भी अच्छी तादाद रही। रैली में ग‌र्ल्स व महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में शिरकत किया। पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का संदेश देने के लिए पिछले 12 साल से रैली का आयोजन किया जा रहा है। एक बार फिर इस साल शहर को पॉल्यूशन फ्री बनाने का पार्टिसिपेंट्स ने संदेश दिया। हर साल की तरह इस साल भी फन व फिटनेस के इस प्रोग्राम में पार्टिसिपेंट्स में जबरदस्त जोश रहा।

एनडीआरएफ ने स्लोगन से दिया संदेश

कोविड वैक्सीनेशन, आजादी के 75 साल पूरा होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव, साइकलिंग, पॉल्यूशन फ्री एन्वायर्नमेंट के अलावा अलग अलग पार्टिसिपेंट अपने साथ तरह तरह का स्लोगन लिखा तख्ती लेकर आए थे। उनमें एनडीआरएफ के जवान भी शामिल रहे। उन्होंने अपनी साइकिल पर अमूत महोत्सव, कोविड सहित साइकलिंग व फिटनेस के लिए स्लोगन लिखी तख्ती लगाकर पहुंचे थे। स्टेडियम से निकले जवान रैली के रूट पर पब्लिक को संदेश देते हुए वापस कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस बीच ये आकर्षण का केंद्र बने रहे। वहीं अन्य पार्टिसिपेट भी अपनी साइकिल पर संदेश लिखी तख्ती लगाए हुए थे।

साइकिल जीतने के लिए मिलाते रहे रजिस्ट्रेशन नंबर

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट बाइकथॉन में शामिल प्रतिभागी प्राइज में साइकिल जीतने के लिए बेहद उत्सुक नजर आए। गेस्ट ओमेगा मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। कर्मराज सिंह, डालिम्स सनबीम स्कूल के प्रदीप बाबा मधोक, रालको के सीनियर ब्रांच मैनेजर निरंकार प्रसाद श्रीवास्तव, जमुना सेवा सदन रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर डॉ। अश्विनी टंडन, जीआर एंड संस के पार्टनर अंकुश टिब्रवाला, डॉबर के सीनियर सेल्स ऑफिसर सुरेश श्रीवास्तव, गुड मार्निग के डायरेक्टर अभिनित अग्रवाल व ज्ञान दूध के डिप्टी सेल्स मैनेजर अभिषेक शर्मा ने लकी ड्रॉ कूपन निकाला। उसके बाद जैसे ही रजिस्ट्रेशन नंबर और मोबाइल नंबर के थ्रू वेरिफाई किए जाने का सिलसिला शुरू हुआ। फिर क्या था जैसे ही एंकर शिवम शुक्ला द्वारा नाम एनाउंस किया गया। उसके बाद प्राइज की बरसात शुरू हो गई।

सभी की हुई थर्मल स्कैनिंग

बाइकथॉन रैली स्थल डॉ। संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन हुआ। इस दौरान स्टेडियम में एंट्री करने वाले सभी लोगों का थर्मल स्कैनिंग किया गया। वहीं लोगों का हाथ सेनेटाइज भी कराया गया। इसके बाद ही स्टेडियम के अंदर लोगों को आने दिया गया। इस बीच कैंपस में लोगों को फेस पर मास्क लगाने के लिए भी अवेयर किया जा रहा था।

मिला पानी व रिफ्रेशमेंट

रैली में पार्टिसिपेट करने वालों के लिए पीने के पानी व रिफ्रेशमेंट का इंतजाम किया गया था। स्टेडियम से रवाना हुए पार्टिसिपेंट्स को चेतगंज चौराहे पर दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान की ओर से पीने के पानी का बॉटल वितरित किया गया। वहीं स्टेडियम में भी पानी, रिफ्रेशमेंट व चाय के लिए स्टॉल लगाए गए थे। जहां से पार्टिसिपेंट में पानी का बॉटल, रिफ्रेशमेंट व चाय बांटी गई।