ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 को लेकर लोगों में बढ़ा उत्साह

- बड़ी संख्या में लोग नदेसर स्थित कार्यालय में आकर इसमें पार्टिसिपेट करने की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं

13

अगस्त को होगा बाइकथॉन का आयोजन

250

रुपये है रजिस्ट्रेशन शुल्क, मिलेंगे एक्साइटिंग प्राइज

ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 को लेकर लोगों में उत्साह देखते बन रहा है। बाइकथॉन तो सात दिन बाद 13 अगस्त को है, लेकिन इसका खुमार अभी से ही लोगों के सर चढ़कर बोलने लगा है। बड़ी संख्या में लोग कॉल कर व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के नदेसर स्थित कार्यालय में आकर इसमें पार्टिसिपेट करने की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान लोग इसे बेस्ट एक्टिविटी बताते हुए साइकिलिंग के लाभ बता रहे हैं।

एक्साइटिंग प्राइजेज जीतने का मौका

बाइकॉथन 13वें सीजन का आयोजन 13 अगस्त को होगा। फन और फिटनेस के इस महा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। आप रजिस्ट्रेशन फार्म दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के नदेसर कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी फार्म फिल कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कराने वालों को टीशट, कैप के साथ ही लकी ड्रा के जरिए कई एक्साइटिंग प्राइजेज जीतने का मौका मिलेगा।

साइकिल चलाना है किफायती

साइकिलिंग से सेहत तो सही रहता ही है, पर्यावरण भी प्रदूषण मुक्त रहता है। इस वक्त पेट्रोलियम पदार्थ के बढ़ते दाम से वाहन चलाने के साथ किराए में भी आग लगी है। साइकिल के प्रयोग से इनसे आप बच सकते हैं। बता दें कि इस समय सौ रुपए खर्च करने पर महज एक लीटर पेट्रोल ही मिल रहा है। ऐसा इसलिए है कि उसकी डिमांड बहुत अधिक है। शहर में हजारों की संख्या में टू और फोर व्हीलर मौजूद है। इनमें रोजाना लाखों लीटर पेट्रोल यूज होता है। ऐसे में अगर लोग वेहिकल के साथ साइकिल का यूज भी करने लगे तो डिमांड कम हो जाएगी और पेट्रोल के दाम कम हो जाएंगे।

होगी हजारों की बचत

पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर क करीब है। बाइक सवार एक दिन में कम से कम एक लीटर पेट्रोल जलाते ही हैं। अगर वह अपना रोजाना का 50 फीसदी वर्क साइकिल से करें तो उनका प्रतिदिन 50 रुपए की बचत होगी। इसी तरह कार सवार प्रतिदिन कम से कम दो से तीन लीटर पेट्रोल का यूज करते हैं। अगर वह रोजाना एक लीटर पेट्रोल की बचत भी कर लें तो उनका खर्च कम हो जाएगा। इस तरह से लोग हर माह 1500 से 3000 की बचत कर लेंगे।

सेहत की बल्ले-बल्ले

पैसे बचाने के लिए साइकिल चलाने से सेहत भी सुधरेगी। डॉक्टर्स की माने तो साइकिलिंग करने से बॉडी की स्टेमिना बढ़ती है और इससे इम्युनिटी पावर बूस्ट अप होने लगती है। घुटने, फेफड़े, हार्ट और आंखों की भी जमकर एक्सरसाइज होती है। इसलिए लोगों को साइकिलिंग जरूर करनी चाहिए। ओमेगा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट के बाइकॉथन सीजन 13 का उददेश्य भी लोगों को साइकिलिंग के प्रति जागरूक करना है।

श्चड्डह्मह्लद्बष्द्बश्चड्डठ्ठह्ल ह्लड्डद्यद्म