-इस महीने कैंपस प्लेसमेंट व लगेगा job fair

-फेयर में 129 कंपनियों ने आने की दी स्वीकृति, फ्री रजिस्ट्रेशन स्टार्ट

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एडमिनिस्ट्रेशन ने इस महीने में कैंपस प्लेसमेंट व मार्च में जॉब फेयर लगाने का डिसीजन लिया है। इसके लिए 129 कंपनियों ने जॉब फेयर में आने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। इसे देखते हुए विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना व मंत्रणा केंद्र ने फ्री रजिस्ट्रेशन भी स्टार्ट कर दिया है। यह जानकारी सोमवार को केंद्र में डॉ। बंशीधर पांडेय ने दी।

ताकि हो जाए selection

यूनिवर्सिटी केवल प्लेसमेंट व जॉब फेयर तक ही सीमित नहीं रहेगी। बल्कि इसके लिए कॅरियर गुरु रविंद्र सहाय के साथ एक समझौता भी किया है। जिसमें वर्कशॉप के माध्यम से वह स्टूडेंट्स को पर्सनैलिटी डेवलमेंट के टिप्स दे रहे हैं। वहीं वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से स्टूडेंट्स का एक्सप‌र्ट्स व विषय विशेषज्ञों से सीधा संवाद भी कराया जा रहा है। प्रेस कांफ्रेंस में कार्यक्रम प्रभारी मदन लाल, रंजन कुमार, अभिषेक सरन, संदीप राजभर आदि मौजूद रहे।

21 व 22 को वर्कशॉप

कैंपस में लगने वाले जॉब फेयर की दृष्टि से 21 व 22 फरवरी को वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया है। इस वर्कशॉप को दो-दो घंटों के तीन सेशन में बांटा गया है। इस दौरान पावर प्वाइंट, वीडियो व मॉक सेशन कर स्टूडेंट्स को जॉब के लिए तैयार किया जाएगा।

जारी होंगे green card

जॉब के लिए तैयार करने के स्टूडेंट्स को ग्रीन कार्ड जारी किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स की तैयारी पर आधारित येलो व रेड कार्ड भी जारी किया जाएगा। येलो व रेड कार्ड धारकों को दोबारा ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि उनका चयन अगली बार कराया जा सके।