-किíगस्तान से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर बुधवार को आना था चार्टर प्लेन

-फिल्म अभिनेता ने छात्रों के लिए स्पाइसजेट का एक चार्टर विमान कराया था बुक , खराब मौसम के चलते किया गया कैंसिल

किíगस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर बुधवार को आने वाला विमान मौसम में खराबी के चलते कैंसिल कर दिया गया। प्लेन कैंसिल होने की आधिकारिक पुष्टि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने की। वहीं इसे लेकर फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया है। स्टूडेंट्स को लेकर प्लेन किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से वाराणसी आने वाला था। मगर बाद में खराब मौसम के चलते उसे कैंसिल करना पड़ा। प्लेन के इंतजार में रात हो गयी।

अपने पैसे से बुक कराया प्लेन

किíगस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गए छात्र कोरोना वायरस में लॉकडाउन के चलते फंस गए हैं। स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर कर लोगों से मदद मांगी थी। फिल्म अभिनेता सोनू सूद को भी टैग कर ट्वीट किया था। छात्रों की समस्याओं को देखते हुए सोनू सूद ने अपने पैसे से स्पाइसजेट का एक चार्टर विमान बुक किया है। जिससे किíगस्तान में फंसे भारतीय छात्रों को लाया जा सके।

आज आने की संभावना

मंगलवार को जारी शेड्यूल अनुसार चार्टर प्लेन पहले दोपहर 12 बजे किíगस्तान की राजधानी बिश्केक स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद दोपहर 3.50 बजे वाराणसी आने को था। लेकिन बुधवार को सुबह विमान को रीशेड्यूल कर दिया गया। जो रात 8.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर आने वाला था। बुधवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान निरस्त किए जाने की आधिकारिक सूचना आई। संभावना जताई जा रही है कि यह विमान गुरुवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर आएगा। हालांकि एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि अब यह विमान कब आएगा इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

डिटेल देने में हो गयी देर

मौसम खराबी के अलावा यह भी बात सामने आ रही है कि सोनू सूद ने कल सुबह ट्वीट किया था और छात्रों से अपनी ई-मेल आइडी पर डिटेल मांगा था। किíगस्तान में बहुत से ऐसे छात्र थे जिनको काफी देर में जानकारी मिली और डिटेल भेजने में भी उनको देरी हुई। छात्रों ने अनुरोध भी किया था कि फ्लाइट का समय बदल दिया जाए या किसी दूसरे दिन कर दिया जाए। जिससे वह लोग पूरी तरह तैयार हो सकें। संभावना जताई जा रही है कि विमान निरस्त किए जाने के पीछे यह भी एक कारण हो सकता है।