- शहर में बुलंद होते जा रहे हैं चेन स्नेचरों के हौसले, लगातार घटना को दे रहे हैं अंजाम

- अबकी पल्सर से आये दो बदमाशों ने ई-रिक्शा में बैठी महिला को बनाया शिकार

बनारस में इस दिनों चोर और पुलिस का खेल खूब हो रहा है। पुलिस चेन स्नेचर को पकड़ने के बाद जेल भेजकर उन्हें बेचैन कर रही है। तो वहीं और स्नेचिंग गिरोह सक्रिय होकर पुलिस की चैन को उड़ाने में लगे हुए हुए हैं। शहर में हो रही लगातार चेन स्नेचिंग की घटना ने पुलिस को परेशान कर दिया है। चोरों को इस समय भेलूपुर क्षेत्र ही भा रहा है। लगातार दूसरे दिन चेन स्नेचिंग की घटना इस बात का जीता जागता उदाहरण है।

चेहरा और बाइक का नंबर स्पष्ट नहीं

शनिवार दोपहर काले रंग की पल्सर से आये दो बदमाशों ने ई-रिक्शा में बैठी महिला की चेन नोचने लगे। इस दौरान छीना-झपटी में चेन टूट गई। चेन का कुछ हिस्सा लेकर बदमाश लंका होते हुए भाग निकले। मौके पर भेलूपुर पुलिस पहुंची और रवींद्रपुरी मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिये छानबीन में जुट गइ। सीसी टीबी में बदमाशों का चेहरा और बाइक का नंबर स्पष्ट नहीं हो सका। बाइक चला रहा बदमाश काले रंग की टी-शर्ट पहना था।

दो बदमाश पहले से ताक में थे

खोजवां के किरहिया निवासी हार्डवेयर व्यापारी संतोष विश्वकर्मा की पत्नी संगीता दोपहर में ई-रिक्शा से अस्सी पर डॉक्टर के पास जा रही थीं। रवींद्रपुरी मार्ग के बाबा कीनाराम स्थल के निकट काले रंग की बाइक से दो बदमाश पहले से ताक में थे। जैसे ही ई-रिक्शा नजदीक आया, झपट्टा मारकर चेन छीनने लगे। महिला ने छिनैती करने वाले का हाथ पकड़ लिया। फुटेज में दिख रहा है कि छीना-झपटी में टूटी चेन लेकर बदमाश लंका की ओर भाग रहे हैं।

पुलिस को चोरों ने दी चुनौती

शुक्रवार को दिन दहाड़े बैजनत्था मोड़ के पास बाइक सवार महिला की चेन छीनी गई थी। इस घटना में भेलूपुर पुलिस को अभी सफलता नहीं मिली कि शनिवार को चोरों ने एक और टास्क पुलिस को दे दिया।

पहले ही किया गया है होमवर्क

बैजनत्था की घटना हो या फिर रवींद्रपुरी मार्ग पर स्नेचिंग की वारदात हो। दोनों ही घटनाओं में ऐसे जगह लूट की गई, जहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। यानी स्नैचरों को पता है कि उक्त स्थान पर कैमरे नहीं हैं। ऐसा लगता है कि घटना के स्थान को चिन्हित करने के लिए बाकायदा होमवर्क किया गया है।

:: कोट :::

भेलूपुर थना क्षेत्र के आसपास लंका व लक्सा में दर्जन भर पीआरवी वाहन हैं। चार पहिया दस्ता के साथ ही फैंटम सड़क पर है। ताजुब की बात है कि इस घटना के बाद पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम है।

कोट-घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कर छिनैती करने वालों की पहचान की जा रही है। आसपास लगे सीसी टीबी कैमरों के माध्यम से घटना को अंजाम देने वालों की तलाश की जा रही है।

अमित मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक भेलूपुर